scriptसीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू, 54 जगहों पर लगाए जा रहे 87 कैमरे | latest hindi news from rajgarh | Patrika News
राजगढ़

सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू, 54 जगहों पर लगाए जा रहे 87 कैमरे

सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू, 54 जगहों पर लगाए जा रहे 87 कैमरे

राजगढ़Jun 23, 2018 / 05:37 pm

दीपेश तिवारी

rajgarh, rajgarh news, rajgarh patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, camera, cctv camera, safty, people safty, rajgarh safty, security,

सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू, 54 जगहों पर लगाए जा रहे 87 कैमरे

राजगढ़। बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने के उद्देश्य से शहर को पूरी तरह से कैमरे की निगरानी में रखने का काम किया जा रहा है। यह काम लंबे समय से बंद था, लेकिन एक बार फिर शहर में कैमरे लगाने का काम शुरू किया गया। ताकि शहर के लोग सुरक्षित तरीके से जीवन यापन कर सकें। उन्हें अपना घर खाली छोड़ते वक्त् संकोच न हो।
शहर में कैमरे लगाने का यह काम करीब एक साल पहले शुरू हुआ था। इसके तहत पूरे शहर में चेंबर और पोल लगा दिए गए थे, लेकिन इन पर कैमरे लगाने का हो पाता। इसी दौरान इस काम के लिए आए इंजीनियर की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद लंबे समय तक कोई तकनीकी विशेषज्ञ नहीं आने से करीब तीन माह से कैमरे लगाने का काम अटका हुआ था। अब एक बार फिर इस काम के लिए अनुबंधित कंपनी ने अपनी टीम को जिले में भेजकर कैमरे लगाने का काम चालू कर दिया है।

पिछले दो दिन से चल रहे इस काम के तहत फिलहाल शहर के भीतरी हिस्सों में कैमरे लगाए जा रहे है। जल्द ही हाईवे व अन्य क्षेत्रों में भी कैमरे लगाए जाएंगे। शहर में घरों की चोरी हो या फिर बाइक चोरी की वारदातें। यह हर साल बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों में कुछ मामले सुलझे भी, लेकिन चोरी के मुकाबले कम नजर आए। वहीं कई लूट आदि के मामले भी अब सामने आने लगे है। ऐसे मामलों में आरोपियों को तुरंत पकड़ा जा सके। इसके लिए यह कैमरे खासे कारगर साबित होंगे।
कैमरे लगाने की पूर्ति तो की गई। लेकिन शहर का जो सर्वे किया गया। उसको लेकर कई लोग आपत्ति उठा रहे है। क्योंकि कुछ ऐसी जगह भी चेंबर बना दिए है। जहां जगह कम थी और चेंबर बनने से वाहनों को निकलने में भी परेशानी हो रही है।

Home / Rajgarh / सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू, 54 जगहों पर लगाए जा रहे 87 कैमरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो