script381 में से 152 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से रखेंगे नजर | Of the 381 out of 152 polling booths, CCTV will keep | Patrika News
राजगढ़

381 में से 152 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से रखेंगे नजर

संवेदनशील के साथ ही सामान्य मतदान केन्द्रों को भी देखेंगे टीवी के माध्यम से

राजगढ़Nov 26, 2018 / 01:21 pm

Bhanu Pratap Thakur

CCTV Cameras

CCTV Cameras

राजगढ़ . विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष तरीके से कराया जाए। इसके लिए कई तरह की व्यवस्थाएं की जा रही है। यही नहीं जिले में बनाए गए ३८१ संवेदनशील केन्द्रों पर नजर रखने के लिए जहां १५२ मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। वहीं १३७ मतदान केन्द्र ऐसे है जिनका वेब कास्टिंग के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा।
इन मतदान केन्द्रों पर होने वाले मतदान को कोई भी कहीं से भी देख सकता है। राजगढ़, ब्यावरा और नरसिंहगढ़ में २८-२८ और खिलचीपुर में २९ जबकि सारंगपुर में २४ केन्द्रों पर वेब कास्टिंग होगी। वहीं सीसीटीवी होने वाली रिकार्डिंग को लेकर नरसिंहगढ़ में ३२, ब्यावरा में ३७, राजगढ़ में ३०, खिलचीपुर में ३८, सारंगपुर में १५ केन्द्र बनाए गए है। इन सभी केन्द्रों को संवेदनशील केन्द्रों की सूची में शामिल किया है। यहां मतदान को लेकर कुछ गड़बड़ी न हो। ऐसे में अलग-अलग तरीके की टीमें भी निगरानी के लिए लगाई गई है।

गुंडाराज खत्म
एक माह के अंदर ८५ हुए जिला बदर, ६५८५ पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई
जिले में अपराधियों पर लगाम
राजगढ़. क्षेत्र में बढ़ रहे गुंडा तत्व और अपराधियों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से पूरे जिले में अभियान चलाया गया और तेजी से कार्रवाई की गई। पुलिस विभाग द्वारा चिंहित ऐसे अपराधी जिनके खिलाफ थानों में कई मामले दर्ज है।
उन पर जिला बदर की कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में ८५ लोगों को जिले की सीमा से बाहर भेजा है। जबकि ६५८५ लोग ऐसे है। जिनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। ऐसे में अब क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान भी कहीं विवाद जैसी स्थिति सामने नहीं आई है। चुनाव के मद्देनजर कोई गड़बड़ी न हो। इसके लिए ९९ प्रतिशत लाइसेंसी हथियार और १५७ अवैध शस्त्र जब्त किए गए है। जिसमें सभी के खिलाफ एफआईआर भी हुई है।

अवैध शराब पर लगाम-
शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए जिले में तेजी से कार्रवाई हुई है। लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की शराब और शराब बनाने जब्त और नष्ट की गई है। पूरे प्रदेश में राजगढ़ में शराब बंदी को लेकर सबसे ज्यादा कार्रवाई हुई। यहां १८२ प्रकरण आबकारी विभाग और ५७७ प्रकरण पुलिस विभाग द्वारा दर्ज किए गए और लगभग ११ हजार लीटर शराब की जब्ती की गई।

वाहनों पर भी बंदिश-
मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों को दरकिनार करके वाहन चलाने वाले १७५ वाहनों के मालिकों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जबकि करीब १४०० लोगों के खिलाफ अन्य मामले दर्ज किए गए है।

Home / Rajgarh / 381 में से 152 मतदान केन्द्रों पर सीसीटीवी से रखेंगे नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो