scriptरविवार को सड़कों पर सफाई करने उतरेगा पूरा शहर | On Sunday, the entire city will come to clean the streets | Patrika News
राजगढ़

रविवार को सड़कों पर सफाई करने उतरेगा पूरा शहर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर जनवरी में टीम सर्वे के लिए पहुंचेगी

राजगढ़Nov 26, 2019 / 11:41 pm

chandan singh rajput

On Sunday, the entire city will come to clean the streets

Rajgarh The team will arrive for the survey in January with regard to the Cleanliness Survey 2020. Earlier, a campaign is being carried out to make the city encroachment free as well as to organize it. People should keep cleanliness around their houses and do not let any mess happen. With this, now, connecting people from house to house, it has been resolved to clean the entire city simultaneously on Sunday, which includes all men, women and children, and understand the importance of cleanliness

राजगढ़. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर जनवरी में टीम सर्वे के लिए पहुंचेगी। इससे पहले शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के साथ ही उसे व्यवस्थित करने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। लोग अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखे और कही गंदगी न होने दे। इसको लेकर अब घर-घर लोगों को जोड़ते हुए रविवार को पूरे शहर में एक साथ सफाई कराने का संकल्प लिया है, जिसमें महिला पुरुष और बच्चे आदि सभी शामिल हो और स्वच्छता के महत्व को समझे। इसके लिए विभिन्न अधिकारी और कर्मचारियों को अलग अलग वार्डों की जिम्मेदारी दी जा रही है, ताकि वे लोगों को सूखा कचरा गीला कचरा की जानकारी देने के साथ ही आसपास कहीं भी गंदगी न रहने दे। इसके लिए जागरूक हो सके।

रविवार को जब एक साथ सुबह सफाई अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसमें कलेक्टर, एसपी सहित सभी डिप्टी कलेक्टर और अन्य कर्मचारी तो रहेंगे ही बल्कि घर-घर से लोग सफाईकर्मियों का इंतजार किए बगैर खुद ही आसपास साफ सफाई करे, ताकि उन्हें सफाई और स्वच्छता का महत्व समझ में आए। ऐसी अपील की जाएगी।
स्कूल में प्रतियोगिता
बड़ों के साथ बच्चों को भी हर स्कूल में प्रशासनिक अधिकारी पहुंचकर उन्हें सूखे कचरे से होने वाले नुकसान के बारे में बता रहे है। साथ ही एक प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। मंगलवार को कलेक्टर कान्वेंट स्कूल पहुंची। जहां बच्चों को स्वच्छता के संबंध में कलेक्टर निधि निवेदिता और नायब तहसीलदार ने जानकारी दी।

शहर को सुंदर बनाने चलाई जेसीबी
खिलचीपुर. नगर के बस स्टैंड से मंगलवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की। अचानक चली मुहिम से लोगों में दहशत फैल गई। अतिक्रमणकर्ताओं ने खुद ही अपने-अपने प्रतिष्ठान हटाना शुरू कर दिए। उल्लेखनीय की बस स्टैंड पर दिनोंदिन लगातार अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है, जिसकी शिकायत नागरिकों ने कलेक्टर से भी की थी, जिसके बाद अतिक्रमण मुहिम शुरू की गई। एसडीएम ने बताया कि बिना किसी भेदभाव के शासन की भूमि पर से शीघ्र अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस दौरान जब लोगों से अतिक्रमण हटाने के संबंध में बात की तो बताया कि हम सभी लोग अपनी अपनी मर्जी से अतिक्रमण हटा रहे है। बस स्टैंड पर बना जय स्तंभ के आसपास जो गुमटियां रखी हुई थी। सभी उन गुमटियों को उठाकर अपने साथ लेकर चले गए।
इस अवसर पर एसडीएम प्रकाश कस्बे, सीएमओ केके शिवहरे, नायब तहसीलदार रमाकांत चौकसे, एसडीओपी निशा रेड्डी, थाना प्रभारी वीरेन्द्र सिंह धाकड़, नगर पंचायत अमला, पुलिस बल मौजूद था।

Home / Rajgarh / रविवार को सड़कों पर सफाई करने उतरेगा पूरा शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो