scriptपटवारी परीक्षा 2017: ये करें युवा तो मिलेगी सफलता | Patwari Examination 2017: Youth will get success | Patrika News
राजगढ़

पटवारी परीक्षा 2017: ये करें युवा तो मिलेगी सफलता

रविवार से शुरू हुई स्वप्र संकल्प की विशेष कक्षाएं, पहले दिन विश्व रिकार्डधारी अनिल उपाध्याय ने दिया मार्गदर्शन।

राजगढ़Nov 13, 2017 / 03:43 pm

आसिफ सिद्दीकी

patwari-examination-2017-youth-will-get-success

राजगढ़। जिले के होनहार युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के उद्देश्य से तीन साल पहले प्रशासन ने यहां नि:शुल्क कोचिंग की शुरूआत की थी। स्वप्र संकल्प के नाम से शुरू की गई इन कक्षाओं के तहत इस बार युवाओं को अगले माह होने वाली पटवारी परीक्षा की तैयारी करवाई की जाएगी। इन विशेष कक्षाओं की शुरूआत रविवार सुबह नो बजे डाईट परिसर में खादी ग्रामोद्योग निगम के उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा और कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की मौजूदगी में हुई।

175 को मिल रहा प्रशिक्षण
विशेष कक्षा के लिए 15 प्रतियोगियों को बुलाया गया था जिनमें से पहले दिन लगभग सौ प्रतिभागी शामिल हुए। कक्षा की शुरूआत के पहले दिन इन अभ्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए शिक्षण के क्षेत्र में विश्व रिकार्ड और कई उपलब्धियां अर्जित करने वाले प्रशिक्षक अनिल उपाध्याय मुरैना को बुलाया गया था। जिन्होंने प्रतियोगियों को संबोधित कर लक्ष्य स्थापित कर उस अनुसार तैयार करने की सीख देते हुए कई जरूरी टिप्स दिए।

मिलती रहेगी कोचिंग
कलेक्टर ने इस कोचिंग को पटवारी परीक्षा के बाद अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी जारी रखने की बात कही। इस मौके पर एसडीएम ममता खेड़े, डीपीसी केके नागर, महिला सशक्तिकरण अधिकरी श्यामबाबू खरे, डाईट प्राचार्य वी एस राठौर सहित कोचिंग में अपने सेवाएं देने वाले शहर के कई शिक्षक मौजूद थे। नगर में शुरू की गई इस कोचिंग क्लासेस से स्थानीय युवकों को रोजगार के लिए जरूरी टिप्स यहां मिल रही है।

रोज दो घंटे लगेंगी विशेष कक्षाएं
विशेष कक्षाओं की जानकारी देते हुए एसडीएम ममता खेड़े ने बताया कि रविवार के बाद विशेष कक्षाएं रोजना शाम को पांच से सात बजे के बीच डाईट परिसर में आयोजित होंगी। जिसमें राजगढ़, ब्यावरा और खिलचीपुर के लगभग १५० प्रतियोगी सम्मलित होंगे। इन कक्षाओं में शहर के विभिन्न अधिकारियों और शिक्षको द्वारा अपनी नियमित सेवाओं के साथ ही समय समय पर व्यवसायिक प्रशिक्षकों को भी बुलाया जाएगा।

Home / Rajgarh / पटवारी परीक्षा 2017: ये करें युवा तो मिलेगी सफलता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो