scriptफिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा | Rain havoc : overflow Ajnar river, traffic stopped on Hospital Road | Patrika News
राजगढ़

फिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा

-बारिश का कहर फिर शुरू-नीचली बस्तियों में पानी घुसा, कई घरों के भीतर भी पानी, सीलन बढऩे से दिक्कत आ रही
 

राजगढ़Sep 13, 2019 / 05:12 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

फिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा

फिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा

ब्यावरा. लगातार हो रही बारिश के बाद आंदलहेड़ा क्षेत्र में बढ़े पानी के बाद अजनार नदी फिर से उफान पर आ गई। इससे गुरुवार दोपहर से ही अस्पताल रोड पर पूरी तरह से आवागमन बंद रहा। इससे अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों के साथ ही कर्मचारी कॉलोनी की ओर जाने वाले लोगों को पंजाबी नर्सिंग होम वाले मार्ग से पहुंचना पड़ा। सप्ताहभर में यह दूसरा मौका है जब नदी उफान पर आई है।

 

इंदौर नाका वाले पुल को छूते हुए नदी निकली। वहीं, शहर के अधिकांश नीचले क्षेत्रों में पानी घुस गया, कई घरों में पानी घुस गया। अलसुबह पांच बजे से ही बूंदाबांदी के साथ शुरू हुई बारिश का दौर दिनभर चला। कभी कम तो कभी ज्यादा बारिश से शहर तरबतर हो गया। आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश आफत बनकर बरसी। शहर के गली-मोहल्ले और नीचली बस्ती वाले क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई।

…और फसलों के लिए हर दिन की बारिश नुकसानप्रद
लगातार हो रही बारिश मालवा की प्रमुख उपज सोयाबीन के लिए ज्यादा नुकसानप्रद साबित हो रही है। पहले ही बांझपन और अफलन के कारण जैसे-तैसे खुलेपन के दौरान फसल रिकवर होना शुरू हुई थी लेकिन फिर से शुरू हुई बारिश ने फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है और इधर, सर्वे की रिपोर्ट तक अभी नहीं आ पाई है। ऐसे में किसानों को दोहरा नुकसान झेलना पड़ रहा है। अत्यधिक बारिश के कारण न सिर्फ सोयाबीन की क्वालिटी खराब हो रही बल्कि उत्पादन पर भीइसका असर पड़ रहा है।

फिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा

20 तक ऐसे ही हालात
राजगढ़ सहित करीब १3 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी है। आगामी 24 घंटों में और भी बारिश के आसार हैं। फिलहाल 20 सितंबर तक ऐसे ही हालात रहने के आसार हैं। इसके बाद ही मानसून लौटने की उम्मीद मौसम विभाग लगा रहा है।
-एस. के. नायक, वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक, भोपाल


बारिश से घरों में घुसा पानी, सड़कें बनीं तालाब
लखनवास.क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। गुरुवार दोपहर में हुई मूसलाधार बारिश ने लोगो की समस्या और बड़ा दी। बारिश का पानी कस्बे सहित आसपास के गांव के कई घरों में घुस गया। जिस्से लोगों को काफी परेशानी का सामान करना पड़ा। समीपवर्ती गांव तरेनी के शिवचरण मीणा, भंवरलाल सेन सहित अन्य मकानों में पानी घुसने से आनाज के साथ ही अन्य सामान जलमग्न हो गए। वही बारिश से उफान पर आए नदी नालों देखने ग्रामीण युवक अपनी जान की परवाह न करते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गए।

फिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा

फिर उफान आई उतावली नदी
बोड़ा.क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से गुरूवार को फिर से नगर से निकलने वाली उतावली नदी उफान पर आ गई है। जिसके चलते नगर की सड़कों पर पानी ही पानी हो गया तथा नरसिंहगढ़ रोड पर बस स्टैंड से लेकर पानी की टंकी की तक पानी भरा गया है, जिसके कारण दिनभर जनजीवन अस्त व्यस्त रहा।

Home / Rajgarh / फिर से अजनार उफान पर, अस्पातल रोड पर आवागमन बंद रहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो