scriptसावधान! शहर में पुलिस से ज्यादा सक्रिय हैं चोर, वे ही करते हैं गश्त | rajgarh crime latest : 2 bikes motor steal chori Police couldnt reach | Patrika News
राजगढ़

सावधान! शहर में पुलिस से ज्यादा सक्रिय हैं चोर, वे ही करते हैं गश्त

– एक अस्पताल तो दूसरी सुठालिया रोड पर खुद के घर के बाहर से ही बाइक चोरी, नहीं थम रही वारदातें
 

राजगढ़Sep 24, 2019 / 06:08 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

rajgarh_kotwali.jpg
ब्यावरा. पुलिस के भरोसे यदि आप पूरा सुरक्षित रहकर बेफिक्र सो रहे हैं तो सतर्क हो जाएं। यहां पुलिस ने चोर गश्त करते हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बाइक चोरियों पर कोई अंकुश शहर में नहीं लगा है। लोग अपने खुद के घर के बाहर भी सुरक्षित नहीं है।
शहर में बीते 24 घंटे में अलग-अलग स्थान से दो बाइकें चोरी हो गई। पहली घटना सिविल अस्पताल में हुई। यहां अपने परिजनों से मिलने आए जगदीश पिता प्रेमनारायण जाटव निवासी ब्यावरा की बाइक (एमपी०९एमजी३२३८) कुछ ही देर में चोरी हो गई।
वे महज अस्पताल में जाकर बाहर निकले इतनी ही देर में बाइक गायब हो गई। इसके अलावा सुठालिया बाइपास से भी बाइक चोरी हो गई। यहां रहने वाले रघुवीर बना निवासी चाचाखेड़ी की बाइक घर के बाहर से ही चोरी हो गई।
वे बाजार से आकर घर पहुंचे थे और थोड़ी देर बाद बाहर आकर देखा तो बाइक गायब हो गई। इसके अलावा बीते सप्ताह ही एक बाइक राजगढ़ रोड सब्जी मंडी और एक बैंक के सामने से चोरी हुई थी।

शहर के प्रमुख स्थान जहां पलभर में चोरी हो जाती है बाइक
राजगढ़ रोड सब्जी मंडी : महीनेभर में करीब 10 बाइक इसी पर्टिकूलर एक जगह से चोरी हो चुकी हैं। पहले से ही रैकी करने वाले बदमाश इस बात का ध्यान रखते हैं कि कौन अंदर बेफिक्र होकर सब्जी लेने गया और मौका पाकर बाइक चुरा ले जाते हैं।
तमाम बैंकों की पार्किंग : शहर की तमाम सरकारी और गैर सरकारी बैंकों में अपने काम से भले ही 10 मिनट के लिए व्यक्ति बैंक में घुसा हो, उतनी ही देर में बाइक चोरी हो जाती है। न उन्हें टोकने वाले गार्ड्स इन बैंकों में है न ही रोड पर बनीं पार्किंग में कोई सीसीटीवी।

मातृछाया कॉम्प्लेक्स के आस-पास : शहर के व्यस्ततम सुठालिया रोड, चूड़ी गली सहित अन्य जगह जाने वाले लोग मातृछाया कॉम्प्लेक्स के आस-पास बाइक छोड़ जाते हैं, यहां थोड़े ही समय में बाइक चोरी हो जाती है, यहां भी बदमाश पहले से रैकी करते हैं।

सिविल अस्पताल : कहने को छह-छह गार्ड्स होने के बावजूद सिविल अस्पताल परिसर में भी बाइक सुरक्षित नहीं है। मुख्य गेट के बाहर ही चंद समय में बाइक चोरी हो जाती है। लोग मरीजों को मिलने थोड़ी देर के लिए पहुंचते हैं और वे ही इसका शिकार हो जाते हैं।
…और आपका खुद का घर! : तमाम सार्वजनिक स्थानों के अलावा आपका अपना घर भी बाइक के लिए महफूज नहीं है। शहर में ऐसे कई उदाहरण हैं जहां घर के बाहर से बाइकें चोरी हुई है। घरों के बाहर भी बदमाश रैकी करते हैं और मौका पाकर चुरा लेते हैं।

कुछ बेहतर प्लॉन करेंगे
बैंकों के बाहर भी पार्किंग नहीं है, उन्हें बुलाकर बात करेंगे। जहां तक बात रैकी करने की है तो पुलिस को ओर अलर्ट करेंगे। वारदातों पर अंकुश लगाया जाएगा।
– प्रदीप शर्मा, एसपी, राजगढ़

Home / Rajgarh / सावधान! शहर में पुलिस से ज्यादा सक्रिय हैं चोर, वे ही करते हैं गश्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो