scriptrajgarh breaking news : अवैध शराब बनाने में जुटे युवाओं को ट्रेनिंग देगी राजगढ़ पुलिस | Rajgarh police will train the youth involved in making illegal liquor | Patrika News
राजगढ़

rajgarh breaking news : अवैध शराब बनाने में जुटे युवाओं को ट्रेनिंग देगी राजगढ़ पुलिस

राजगढ़ पुलिस का नवाचार, पुलिस विभाग में नौकरी के अवसर विशेष समुदाय के लोगों को एसपी का विशेष ऑफर, राजगढ़ में अपनी टीम के साथ परेड ग्राउंड में देंगे ट्रेनिंग, पुलिस में नौकरियों के अवसर बढ़ेंगे

राजगढ़Jan 23, 2021 / 06:43 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

br2401-302.jpg
राजेश विश्वकर्मा
ब्यावरा.सामाजिक गतिविधियों (social activity) के साथ ही प्रोफेशनली काफी आगे रहने वाली राजगढ़ पुलिस (rajgarh police) अब कुछ और नया करने जा रही है। इसके तहत अभी तक अवैध शराब बनाने, बेचने और परिवहन करने में जुटे युवाओं को पुलिस प्लेटफॉर्म मुहैया करवाएगी।
दरअसल, ऐसे युवा जो पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं या अन्य कहीं रोजगार तलाशना चाहते हैं, उन्हें राजगढ़ पुलिस अपनी लाइन, परेड ग्राउंड में चलने वाले पूर्वाभ्यास में शामिल करेगी। बकायता उन्हें ट्रेंड करेगी और उनकी इच्छा के अनुसार प्लेटफॉर्म मुहैया करवाएगी। इसके लिए ऐसे व्यवसाय (अवैध शराब) में लिप्त युवा, समाज के अन्य लोग राजगढ़ पुलिस को सीधे संपर्क कर सकते हैं। वे अपना पंजीयन करवाएं और उक्त ट्रेनिंग प्रोग्राम मेें शामिल हो सकती हैं। एसपी ने बताया कि युवाओं को पहले हम पुलिस से जुड़ी ट्रेनिंग देंगे। फिर उसे पास करने के लिए प्रतियोगी परीक्षा में जरूरी पढ़ाई के लिए पे्ररित करेंगे। यह नवाचार न सिर्फ अवैध शराब के गौरख धंधे पर शिकंजा कसने के लिए किया जा रहा बल्कि उन्हें अन्य माध्यम से रोजगार मुहैया करवाने के लिए राजगढ़ पुलिस द्वारा किया जा रहा है।
महिलाओं के लिए भी असवर… स्वसहायता समूह से जोड़ेंगेे
काउंसलिंग के दौरान महिलाओं के लिए भी रोजगार मुहैया करवाने की बात कही गई। उन्हें स्वसहायता समूह से जोड़ा जाएगा, वहां एक नियत ब्याज दर पर लोन देकर उनके लिए रोजगार के अवसर तराशे जाएंगे। साथ ही महिलाओं के आत्मनिर्भर बनाने चल रहे प्रोग्राम में इन्हें जोड़ा जाएगा। बता दें कि पुरुषों के साथ ही महिलाएं भी अवैध शराब के काम में लगी रहती हैं, इन्हीं को रोकनेे और नया कुछ करने के लिए यह प्लॉन तैयार किया गया है।
हम प्लेटफॉर्म मुहैया करवाएंगे
हमने उन लोगों से बात की है, उनके लिए विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम हमारी टीम के साथ चलवाएंगे। इच्छुक युवा राजगढ़ पुलिस से संपर्क कर सकते हैं, उन्हें परीक्षा की तैयारी भी हम करवाएंगे, उनके लिए नई राहें खुलेंगी।
-प्रदीप कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक, राजगढ़

Home / Rajgarh / rajgarh breaking news : अवैध शराब बनाने में जुटे युवाओं को ट्रेनिंग देगी राजगढ़ पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो