scriptआधी रात को ज्वैलरी शॉप में चोरी, आवाज सुन रहवासी जागे, पीछा किया तो भागा चोर | Robbery in the jewelery shop in the middle of the night, the residents | Patrika News
राजगढ़

आधी रात को ज्वैलरी शॉप में चोरी, आवाज सुन रहवासी जागे, पीछा किया तो भागा चोर

सप्ताहभर में दूसरी वारदात, पौने दो लाख के चांदी के जेवर चुराए शहर के व्यस्ततम और संकरे बाजारा पिंजारा गली में हुई वारदात, कपड़े की दुकान में चोरी करने वाला ही दिख रहा सीसीटीवी में

राजगढ़Mar 07, 2021 / 07:16 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

आधी रात को ज्वैलरी शॉप में चोरी, आवाज सुन रहवासी जागे, पीछा किया तो भागा चोर

ब्यावरा.दुकान की शटर का टूटा पड़ा ताला, अंदर निरीक्षण करती पुलिस।

ब्यावरा.शहर में बाइक चोरी सहित अन्य वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है। सप्ताहभर में दूसरी वारदात शहर में चोरी की हुई है। अब पिंजारा गली स्थित एक ज्वैलरी शॉप (jewelery shop) को चोर ने निशाना बनाया, जहां से करीब पौने दो लाख रुपए के चांदी के जेवर वह चुरा ले गया।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार आधी रात को करीब 2.30 बजे हुई वारदात में चोरी करने के बाद हुई गतिविधियों को देख आस-पास के रहवासी एकत्रित हुए। चोरी करने वाले युवक को देख भी लिया और सुठालिया रोड पर उसका पीछा भी किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वह भाग निकला। इसके बाद पता चला कि गली के ही आयुष ज्वैलर नरेंद्र सोनी के यहां उसने वारदात की। कटर मशीन से पहले उसने ताला चटकाया फिर काउंटर पर सामने रखे चांदी के जेवर वह चुरा भागा। रात में ही लोग एकत्रित हो गए और मौके पर ही पुलिस पहुंच गई। बताया जाता है कि आरोपी ने अन्य जगह भी वारदातें की। कुछ दिन पहले हुई कपड़ों की दुकानों पर भी ऐसे ही एक युवक ने वारदात को अंजाम दिया था। सीसीटीवी में उसका हूलिया नजर आ रहा है लेकिन मुंह पर उसने कपड़ा बांध रखा है, वह दुकान में जाता और निकलता नजर आ रहा है। उसी आधार पर पुलिस जांच में जुटी है। मामले में धारा-380 और 457 के तहत मुकदमा कायम किया है।
पांच मिनट के अंतराल में निकली चीता स्क्वॉड
सीसीटीवी फुटेज (cctv footage) के अनुसार जिस समय चोर दुकान के अंदर घुसा इसके महज पांच मिनट बाद पुलिस (police) की चीता स्क्वॉड (बाइक पर दो पुलिसकर्मी) निकलते दिखी, वापस लौटते हुए भी दिखी। इस बीच एक संदिग्ध युवक वहां निकलता हुआ दिखाई दिया और आरोपी चोरी कर ही रहा था। पुलिस के चले जाने के बाद वह निकलता हुआ भी दिखाई दिया। बाद में सिटी थाने की टीम मौके पर पहुंची और मुआयना किया।
दुकान के बाहर का बल्ब निकाला फिर दिया वारदात को अंजाम
जानकारी के अनुसार चोर इतना शातिर है कि आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे उसने देख लिए थे। इसीलिए दुकान के बगल में लग रहे बल्ब को पहले उसने निकाला और अंधेरा किया। फिर कटर मशीन से झटके के साथ ताला तोड़ा। इसके बाद दुकान के अंदर पहुंचकर घटना को अंजाम दिया। बता दें कि आस-पास के दो से तीन घरों से सीसीटीवी देखे गए जिसमें साफ तौर पर अंधेरा दिखाई दे रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
जानें और कहां-कहां हुई शहर में वारदातें
-03 मार्च की रात में यूथ स्टार कपड़े की दुकान से कपड़े चोरी।
-15 दिन पहले बगल ही एक जूते-चप्पल की दुकान से जूते-चप्पल चोरी।
-06 मार्च को मुल्तानपुरा से नवीन चंद्रवंशी की बाइक घर के सामने से ही चोरी।
-पंजाब नेशनल बैंक के सामने से राधेश्याम गुप्ता की बाइक चोरी।
-अपना नगर से एक यादव और एक अन्य युवक की बाइक चोरी।
केस दर्ज कर जांच में लिया
करीब डेढ़ किलो चांदी के जेवरात चोरी होना बताया जा रहा है। हमारी टीम रात को ही मौके पर पहुंच गई थी। सीसीटीवी में मिले फुटेज के आधार पर हम जांच, पड़ताल कर रहे हैं। फिलहाल मामले में धारा-380 और 457 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।
-राजपालसिंह राठौर, थाना प्रभारी, ब्यावरा
सख्ती से करवाएंगे तहकीकात
मैं खुद ब्यावरा आऊंगा, दुकानदार और नागरिकों से रूबरू होऊंगा। मामले में तो हम तहकीकात सख्ती से करवा ही लेंगे, साथ ही लोगों से अपील करेंगे कि सीसीटीवी लगवाएं और गाडर््स की व्यवस्था भी अपने स्तर पर करें। हम कड़ी कार्रवाई इसमें करेंगे।
-प्रदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक, राजगढ़

Home / Rajgarh / आधी रात को ज्वैलरी शॉप में चोरी, आवाज सुन रहवासी जागे, पीछा किया तो भागा चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो