scriptसारंगपुर में पत्थरबाजी, पांच लोग घायल, सात पर नामजद, 25 अन्य पर मामला दर्ज | Stoning in Sarangpur, five injured, seven named, 25 others booked | Patrika News
राजगढ़

सारंगपुर में पत्थरबाजी, पांच लोग घायल, सात पर नामजद, 25 अन्य पर मामला दर्ज

नगर में मामूली बात पर दो जगह पत्थरबाजी हो गई, तनावपूर्ण माहौल बन गया।

राजगढ़Jan 29, 2020 / 11:29 pm

Praveen tamrakar

Youths being beaten for beating

Sarangpur. Stalled stones and damaged pick-up vehicles

सारंगपुर. नगर में मामूली बात पर दो जगह पत्थरबाजी हो गई, तनावपूर्ण माहौल बन गया। उत्पात मचा रहे युवकों ने पिकअप वाहन के कांच फोड़ डाले और पथराव किया, इससे करीब पांच लोगों को चोट आई हैं। पुलिस ने सात नामजद और करीब 25 अन्य लोगों के खिलाफ अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। स्थिति का जायजा लेने शाम को ही एसपी प्रदीप शर्मा भी मौके पर पहुंचे, रातभर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा।
पुलिस के अनुसार नगर के वार्ड-01 नेहरू कॉलोनी खारिया में मंगलवार शाम तीन युवक हाथ ठेले में सब्जी बेचकर घर लौट रहे थे। तभी विनोद पुष्पद के घर के पास कुछ लड़के आए और उक्त युवकों से किसी बात पर बहस करने लगे, बातों-बातों में वे मारपीट पर उतारू हो गए और पत्थरबाजी करने लगे। इससे तीन युवकों को चोटें आई हैं और वार्ड-16 सुदर्शन नगर में दो घंटे के अंतराल में अज्ञात लोगों ने जमकर पत्थर बाजी की, इसमें दो अन्य युवकों को भी चोटें आई हैं।
इस बीच बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पहली बार हुए पथराव में विनोद, सतीश और विशाल तीनों जाति पुष्पद घायल हो गए। वहीं, सब्जी विक्रेता अरुण पिता मांगीलाल पुष्पद निवासी खारिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने रफीक, फारुख, नताहित, गब्बर, आबिद, जहीर और अजीत काला के बेटे सहित 20 से 25 अन्य लोगों के खिलाफ धारा-323, 147, 149, 336 , 294 और 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। वहीं, सुदर्शन नगर में हुई पत्थरबाजी में कपिल धनगर और कपिल धनगर की रिपोर्ट पर 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ इन्हीं धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। सूचना मिलते ही एसपी प्रदीप शर्मा, एडिशनल एसपी नवलसिंह सिसौदिया ने सारंगपुर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। उनके साथ पांच थानों का पुलिस बल भी नगर में तैनात रहा। एसपी ने नागरिकों से नगर में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की।

लोधीपुरा में पुलिसकर्मी के घर में लगाई आग, छह पर केस दर्ज
ब्यावरा. पुराने विवाद में एक पुलिसकर्मी के घर आग लगा देने का मामला सामने आया है। सिटी थाना क्षेत्र के लोदीपुरा गांव में सिटी थाने में होमगार्ड सैनिक के तौर पर पदस्थ ललताप्रसाद वर्मा के घर आग लगा दी गई।
इससे कागजात, कुछ नकदी रुपए, कपड़े, गृहस्थी का सामान इत्यादि जलकर खाक हो गए। कुल 50 हजार रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। सिटी थाने के एएसआई एफ. कुजुर ने बताया कि कंचनबाई पति मांगीलाल वर्मा निवासी लोधीपुरा ने आरोप लगाया कि उनके घर में गांव के ही बापूलाल पिता हरिराम लोधा, उनका बेटा रामतयादल पिता बापूलाल, विजय पिता बापूलाल और स्वरूपबाई पति हीरालाल लोधा सभी लोधीपुरा सहित भानजे रामस्वरूप और बहादुर दोनों निवासी गांगाहोनी ने आग लगा दी। साथ ही मारपीट कर गाली गलौज भी की। पुलिस ने छह के ही खिलाफ धारा-294, 323, 506, 436 और 147 हरिजन एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस का कहना है कि उक्त आग रंजिश के चलते लगाई गई है। बताया जाता है कि जहां मकान बना था उस जगह बापूलाल का दावा है कि उनकी जमीन है। वहीं, कंचनबाई का कहना है कि हमें पट्टे में शासन की ओर से जमीन मिली थी।

Home / Rajgarh / सारंगपुर में पत्थरबाजी, पांच लोग घायल, सात पर नामजद, 25 अन्य पर मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो