scriptसुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़ | The administration is not strict in the morning exemption | Patrika News
राजगढ़

सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़

लॉक डॉउन का 15वां दिन : कहीं भारी न पड़ जाए ये अनदेखीब्यावरा में प्रशासन की लापरवाही से आ सकती है दिक्कत, हर दिन टूट रहा सोशल डिस्टेंस

राजगढ़Apr 08, 2020 / 06:51 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

,,,,,कहीं भारी न पड़ जाए ये अनदेखी,

सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़,सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़,सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़,सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़,सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़,ब्यावरा.कृषि मंडी स्थित थोक सब्जी मंडी में लगी भीड़ से सोशल डिस्टेंस का अंदाजा लगाया जा सकता है।,सुबह की छूट में सख्त नहीं होता प्रशासन, नजीता… रोड पर आम दिनों सा ट्रैफिक, सब्जी मंडी में बिना मॉस्क के उमड़ रही भीड़

ब्यावरा.दोपहर बाद सड़क पर सख्ती करने वाला प्रशासन सुबह की छूट में ध्यान नहीं दे पा रहा। नजीता यह है कि सड़क पर आम दिनों से ट्रैफिक है और थोक सब्जी मंडी में बिना मॉस्क लगाए लोगों की भीड़ हर दिन उमड़ रही है। इससे न सिर्फ सोशल डिस्टेंस टूट रही है बल्कि उन तमाम लोगों को भी खतरा बढ़ रहा है जो लोग इस सब्जी का उपयोग करेंगे।
दरअसल, कुछ दिन पहले जिला मुख्यालय राजगढ़ में सब्जी मंडी की खतरनाक तस्वीर सामने आने के बावजूद यहां प्रशासन गंभीर नहीं हो पा रहा है। लॉक डॉउन की इतने दिन की मेहनत खराब होती जा रही है। हालात यह है कि हर दिन सुबह सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। भीड़ ऐसी कि पांव रखने तक की जगह नहीं होती। न कोई खरीददार वहां मॉस्क लगाकर पहुंचता न ही बेचने वाली। किसी प्रकार का कोई एहतियात इनके द्वारा नहीं बरता जाता। इसके अलावा मुख्य एबी रोड पर किराना, सब्जी, मेडिकल सभी जगह बिना किसी सोशल डिस्टेंस का पालन किए लोगों की भीड़ जमा रहती है जिसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से गंभीर नहीं है।
आंकड़े डराने वाले फिर भी कोई गंभीरता नहीं
देशभर में और मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरना वायरस के आंकड़ों के बावजूद लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। बीमारी की गंभीरता को कोई समझना ही नहीं चाहता। प्रशासन के एक दिन के टोटल लॉक डॉउन के बाद स्थितियां फिर से बिगड़ जाती है। न लोग पालन कर रहे हैं न ही गंभीरता दिखा रहे। सब्जी मंडी, दूध, बैंक, कियोस्क सेंटर, मेडिकल, किराना दुकान इत्यादि पर भीड़ लगाकर लोग खड़े रहते हैं। आधे से ज्यादा गांवों से आने वालों को न बीमारी की गंभीरता पता न ही वे कोई सावधानी रख रहे।
बाद में पहुंचे एसडीएम-एसडीओपी, बाइकों की हवा निकाली
भीड़ की सूचना के बाद कुछ समय के लिए प्रशासनिक टीम पुलिस के साथ मार्केट में पहुंची लेकिन उससे पहले यह सोशल डिस्टेंस टूट चुकी थी। एससडीएम संदीप अस्थाना और एसडीओपी किरण अहिरवार सहित अन्य टीम ने लोगों को रोककर बाइक इत्यादि की हवा निकाल दी। साथ ही पूरे रोड पर घूमकर हिदायत दी लेकिन प्रशासन की यह सख्ती इन लोगों को सुबह से ही चाहिए, तब जाकर ये प्रॉपर सोशल डिस्टें का पालन कर पाएंगे।

खूब समझा रहे लोग नहीं मान रहे, सख्ती करेंगे
हमारी टीम घूमकर लोगों को समझा रही है, हम सख्ती भी कर रहे। टोटल लॉक डॉउन भी हमने किया लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं है। हम और सख्ती करेंगे, सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस मैनेज करवाएंगे। साथ ही जरूरत पड़ी तो और सख्ती करेंगे।
-संदीप अस्थाना, एसडीएम, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो