scriptघटिया निर्माण पर विधायक ने जताई आपत्ति, काम रुकवाने की दी चेतावनी | The legislator expressed objection, warned to stop work | Patrika News
राजगढ़

घटिया निर्माण पर विधायक ने जताई आपत्ति, काम रुकवाने की दी चेतावनी

हमेशा से चर्चा में रहे ब्यावरा-भोपाल फोरलेन का काम शुक्रवार को विधायक गोवर्धन दांगी ने नाराजगी जताई।

राजगढ़May 17, 2019 / 11:13 pm

Praveen tamrakar

patrika news

Beaua. Angered MLAs and villagers against the construction agency near Khajuria Junk.

ब्यावरा. हमेशा से चर्चा में रहे ब्यावरा-भोपाल फोरलेन का काम शुक्रवार को विधायक गोवर्धन दांगी ने नाराजगी जताई। उन्होंने बाईहेड़ा जोड़ के पास ग्रामीणों के साथ एकत्रित होकर नाराजगी जाहिर की और गुणवत्ता वाला रोड बनाने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि काम ढंग से नहीं किया गया तो रुकवा दिया जाएगा।

विधायक ने आरोप लगाया कि उक्त रोड पर न स्थानीय अधिकारी ध्यान दे पा रहे हैं ना ही एनएचएआई। सभी की लापरवाही से पुराने डामर वाले रोड को उखाड़े बिना ही उस पर नया डामर बिछा दिया गया। साइडों में भी मिट्टी भरी जा रही है जो कि पहली बारिश में ही खराब हो जाएगी। इसके अलावा बिना बोल्डर की साइडों में न रोलर का उपयोग कर रहे हैं ना ही वायब्रेटर का। इससे पूरे रोड की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। विधायक के साथ आए खजूरिया, पड़ोनिया, बाईहेड़ा सहित अन्य गांव के लोगों ने भी विरोध जताया। उन्होंने कहा कि इतने सालों बाद फोरलेन की सौगात क्षेत्र को मिल रही है उसमें भी अधिकारियों की अनदेखी के चलते निर्माण एजेंसी (सीडीएस) इसमें लारपवाही बरत रही है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से रोड की क्वालिटी सुधारने की मांग की है। साथही डीपीआर की कॉपी एनएचएआई से मांगी है।

ऊबड़-खाबड़ रोड, पानी कहां जाएगा
विधायक दांगी ने सवाल खड़े किए हैं कि पूरे रोड पर जगह-जगह गुणवत्ता से समझौता किया गया है। आंदलहेड़ा के यहां रोड की ऊंचाई नीचे कर दी गई, साथ ही ऊबड़-खाबड़ रोड ने गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जल्द ही बारिश होने वाली है, उस दौरान पानी कहां जाएगा? विधायक के साथही ग्रामीणों ने भी इस मामले में विरोध जताया है।

&मैं संबंधित साइड कर्मचारियों से बात करता हूं। मुझे यह नहीं पता कि विधायकजी ने कहां विरोध जताया। यदि उन्हें काम को लेकर कोई शिकायत है तो मैं बात करता हूं।
-एसके सिन्हा, जीएम, सीडीएस, इंडिया लिमिटेड
&हमने कई बार जिम्मेदारों को बोला लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। रोड की क्वालिटी बेहद खराब है। कई व्यापक मापदंडों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। यदि काम में सुधार नहीं आया तो काम रुकवा दिया जाएगा।
-गोवर्धन दांगी, विधायक, ब्यावरा

Home / Rajgarh / घटिया निर्माण पर विधायक ने जताई आपत्ति, काम रुकवाने की दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो