scriptRoad Accident : बीच रोड पर खड़ी थी मिट्टी भरी ट्रॉली, अंधेरे में दिखी नहीं तो टकराई बाइक, दो की मौत | tractor full of mud was standing on road,bike collided, 2 dead | Patrika News
राजगढ़

Road Accident : बीच रोड पर खड़ी थी मिट्टी भरी ट्रॉली, अंधेरे में दिखी नहीं तो टकराई बाइक, दो की मौत

पचोर-सोयत रोड पर आधी रात को भीषण हादसा-भोपाल से परीक्षा देकर लौट रहे बाइक सवार युवक हुए हादसे का शिकार-संडावता से डेढ़ किलोमीटर दूर सोनखेड़ा-खंजरपुर जोड़ के बीच रात 1 बजे की घटना

राजगढ़Feb 24, 2023 / 07:07 pm

Rajesh Kumar Vishwakarma

बीच रोड पर खड़ी थी मिट्टी भरी ट्रॉली, अंधेरे में दिखी नहीं तो टकराई बाइक, दो की मौत

बीच रोड पर खड़ी थी मिट्टी भरी ट्रॉली, अंधेरे में दिखी नहीं तो टकराई बाइक, दो की मौत

Rajesh vishwakarma biaora
राजगढ़ (संडावता)
.पचोर-सोयत स्टेट हाइवे पर बीती रात हुए भीषण हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। रोड पर सोनखेड़ा-खंजरपुर जोड़ के पास रात तकरीबन १ बजे बीच में खड़ी मिट्टी की ट्रॉली में बाइक घुस गई। जिससे मौके पर ही दोनों युवकों की मौत हो गई। भोपाल से आबकारी परीक्षा देकर लौट रहे दोनों युवक हादसे का शिकार हो गए।
जानकारी के अनुसार हादसे में रामदयाल पिता जगदीश नागर (३०) निवासी खजूरी गोकुल और अर्जुन पिता अमृतलाल नागर (३५) निवासी खजूरिया बरि की मौत हो गई। दोनों भोपाल से अपने गांव लौट रहे थे, तभी पचोर रोड पर संडावता से करीब डेढ़ किमी दूर यह हादसा होगया। मिट्टी से भरी ट्रॉली का पहिया पंक्चर होने पर वहीं खड़ी थी। घटना के बाद संडावता चौकी पुलिस मौके पर पहुंची, दोनों को खुजनेर अस्पताल पहुंचाया गया।

लोहे की ट्रॉली बनीं जानलेवा, न रेडियम न संकेतक था की ट्रॉली में न
पूरी घटना में ट्रैक्टर-ट्रॉली वाले की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। इस हादसे में बाइक सवार कुछ समझ पाते इससे पहले ही उनकी जान चली गई। रात अधिक होने पर उनकी बाइक की रफ्तार भी संभवत: सामान्य से थोड़ी ज्यादा रही होगी। साथ ही ट्रॉली पंक्चर होने पर चालक उसे बीच रोड पर ही खड़ा कर गया। उसके पीछे न कोई रेडिमय लगाया गया था न ही कोई संकेतक। इससे पहले की वे कुछ देख पाते, समझ पाते वे हादसे का शिकार हो गए।
br2502-302.jpg
दोनों में अटूट मित्रता थी, दोनों का साथ वाला सेल्फी। IMAGE CREDIT: patrika.com
मिट्टी का अवैध परिवहन, ड्राइवर की लापरवाही बनीं मौत का कारण
आस-पास के प्रत्यक्षदर्शियों और ग्रामीणों का कहना है कि यहां बड़े स्तर पर मिट्टी का अवैध खनन, परिवहन होता है। उक्त हादसे में सीधे तौर पर चालक की लापरवाही रही है, जिससे उनकी जान गई है। संडावता-सोनखेड़ा जोड़ के पास रात 9 बजे संडावता निवासी कमल पिता जगन्नाथ कुशवाह ट्रैक्टर-ट्रॉली में पचोर के आस-पास किसी गांव से मिट्टी लेकर आ रहा था। तभी अचानक ट्रॉली का टायर पंक्चर हो गया। चालक टायर लेकर संडावता चला गया, ट्रॉली बीच रोड पर ही खड़ी कर गया। रात करीब एक बजे पीछे से आए बाइक सवार युवक इसमें घुस गए। जिससे हादसे का शिकार हो गए।
दोनों इकलौते थे, कॅरियर बनाने परीक्षा देने गए थे, पूरा गांव रोया
दोनों घनिष्ट मित्र थे और बेहतर कॅरियर बनाने के लिए व्यापमं की आबकारी परीक्षा देने गए थे। वे अपने माता-पिता के इकलौते थे। उनकी मौत की खबर सुनकर परिजन स्तब्ध हैं, उन्हें संभाल पाना मुश्किल हो रहा है। वहीं, गांव के लोग भी शोक में डूबे हैं। उन्हें अंतिम संस्कार के लिए ले जाते समय पूरा गांव एक साथ रोया। घर-परिवार वालों को ईष्ट मित्र दिलासा भी नहीं दिला पा रहे थे, उन्हें रोक पाना, समझा पाना मुश्किल हो रहा था।
चालक पर केस बनाया है
एक्सीडेंट की जानकारी लगते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। दोनों को खुजनेर अस्पताल पहुंचाया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। संबंधित ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में मामला लिया गया है।
-देवेंद्र राजपूत, चौकी प्रभारी, संडावता

Home / Rajgarh / Road Accident : बीच रोड पर खड़ी थी मिट्टी भरी ट्रॉली, अंधेरे में दिखी नहीं तो टकराई बाइक, दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो