scriptछोटे दुकानदारों पर कार्रवाई, बड़ों को समझाइश देकर लौटी निगम की टीम | Action on small shopkeepers, the corporation's team returned after con | Patrika News
राजनंदगांव

छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई, बड़ों को समझाइश देकर लौटी निगम की टीम

प्रतिबंतिध प्लास्टिक के उपयोग के खिलाफ कार्रवाई करने मोहारा बाई पास पहुंची थी निगम की टीम, नहीं कराई गई नालियों की सफाई, रोजाना डिस्पोजल व अन्य कचरे हो रहे जाम

राजनंदगांवMar 03, 2020 / 07:48 pm

Govind Sahu

छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई, बड़ों को समझाइश देकर लौटी निगम की टीम

छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई, बड़ों को समझाइश देकर लौटी निगम की टीम

राजनांदगांव. प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग पर कार्रवाई के लिए निगम की टीम मंगलवार को मोहारा बाई पास में संचालित दुकानों में पहुंची। वहां प्रतिबंधित प्लास्टिक का बिक्री कर रहे दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा घरेलू सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग कर रहे दुकानदारों सिलेंडर टंकी जब्त की गई है। मिली जानकारी अनुसार निगम की टीम छोटे दुकानदारों पर ही कार्रवाई कर लौट आई। बड़े चखना सेंटरों में घुसने की हिम्मत नहीं दिखाई और जुर्माने को लेकर भी दुकानदारों से बार्गेनिंग करते रहे। नालियों में जाम डिस्पोजल सहित अन्य कचरों की सफाई भी नहीं कराई गई।

कुछ दुकानदारों पर कार्रवाई के बाद निगम व पुलिस की टीम समझाइश देकर लौट आई। निगम के अफसरों ने कहा कि यदि अब प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग करते पाया जाता है, तो कठोर कार्रवाई के साथ २५ हजार तक जुर्माना लगाया जाएगा।

ज्ञात हो कि बाइपास रोड में मोहारा व रेवाडीह के पास अंग्रेजी व देशी शराब दुकानें संचालित हो रही है। शाम होते ही यह पूरा मार्ग मयखाने में तब्दील हो जाता है। इस सकड़ में जगह-जगह चखना सेंटर संचालित हो रही है। यहां डिस्पोजल सहित अन्य प्रतिबंधित प्लास्टिक धड़ल्ले से बेचा जाता है।

नाली से डिस्पोजल निकालना निगम के कर्मचारियों का काम नहीं है। जब हम डोर-डोर कचरा कलेक्शन कर रहे हैं, तो नालियों में प्लास्टिक सहित अन्य कचरा क्यों डाला जा रहा है। इसके लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।
चंद्रकांत कौशिक, आयुक्त नगर निगम राजनांदगांव

Home / Rajnandgaon / छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई, बड़ों को समझाइश देकर लौटी निगम की टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो