scriptअनोखी शादी: अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर पहुंचा शहीद जवान की बहन का हाथ थामने, Video | American groom arrived in Rajnandgaon with procession in bullock cart | Patrika News
राजनंदगांव

अनोखी शादी: अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर पहुंचा शहीद जवान की बहन का हाथ थामने, Video

अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा जब अपनी दुल्हन को ब्याहने के लिए 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर निकला तो गांव क्या शहर के लोग भी देखते रह गए।
 

राजनंदगांवDec 12, 2020 / 04:33 pm

Dakshi Sahu

अनोखी शादी: अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर पहुंचा शहीद जवान की बहन का हाथ थामने, Video

अनोखी शादी: अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर पहुंचा शहीद जवान की बहन का हाथ थामने, Video

राजनांदगांव. अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा जब अपनी दुल्हन को ब्याहने के लिए 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर निकला तो गांव क्या शहर के लोग भी देखते रह गए। अर्जुनी निवासी हीरालाल साहू के पुत्र शैलेन्द्र साहू की बारात लक्ष्मण साहू की सुपुत्री ओनिशा साहू ग्राम जंगलपुर में इस आधुनिकता के जमाने में बैलगाड़ी से पहुंची। शैलेंद्र सादगी भरे सामारोह में नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवान पूर्णानंद साहू की बहन की हाथ थामकर सात फेरे लिए। शहीद जवान के पिता लक्ष्मण साहू ने बताया कि उनके बेटे की इच्छा थी कि वह बैलगाड़ी में अपनी बारात लेकर जाएगा। शादी से कुछ दिनों पहले ही नक्सली हमले में वह शहीद हो गया। इसलिए बहन ने भाई की अधूरी इच्छा की पूर्ति के लिए होने वाले दूल्हे को अवगत कराया। दूल्हा भी जवान की अंतिम इच्छा का मान रखते हुए बैलगाड़ी में ही बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y1ad9
सोशल मीडिया में जमकर वारयल हो रही फोटो और वीडियो
डोंगरगांव मेन रोड में जब बैलगाड़ी से बाराती चलने लगे तो कौतूहल का विषय बन गया था। रोड में चलने वाले राहगीर अपने मोबाइल से फोटो खींचने लगे गांव पहुंचने पर देखने वालों की भीड़ लग गई। रक्तमित्र फनेद्र जैन के पड़ोसी हैं अर्जुनी में उन्होंने आज के आधुनिक युग मे संस्कृति एवं पर्यावरण की रक्षा कर बैलगाड़ी में दूल्हे राजा एवं दुल्हन की बिदाई को अनुकरणीय बताते हुए नव दम्पती को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है। शहीद जवान की बहन की यह अनोखी शादी सोशल मीडिया में भी खूब ट्रेंड कर रही है। बैलगाड़ी में दूल्हे की बारात का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।
फरवरी महीने में शहीद माओवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ था दुल्हन का भाई
इसी साल फरवरी में बीजापुर में हुए माओवादियों से मुठभेड़ में कोबरा बटालियन 204 में पदस्थ जंगलपुर के पूर्णानंद साहू शहीद हो गए थे। शहीद जवान पूर्णानंद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। बीजापुर में माओवादियों के मौजूदगी की जानकारी सुरक्षा बलों को हुई। इस दौरान सुरक्षा बल के जवान तिपापुराम कैंप से ऑपरेशन के लिए निकले थे और माओवादियों के साथ सुरक्षा बलों का आमना सामना हुआ। मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। एक माओवादी भी मारा गया था।

Home / Rajnandgaon / अनोखी शादी: अमरीका में जॉब करने वाला दूल्हा 11 बैलगाडिय़ों में बारात लेकर पहुंचा शहीद जवान की बहन का हाथ थामने, Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो