Video: इस अनोखे कार्यक्रम में जब लोगों को मिले हाथ और पैर, तो नजारा देख भर आई हर किसी आंख

Video: इस अनोखे कार्यक्रम में जब लोगों को मिले हाथ और पैर, तो नजारा देख भर आई हर किसी आंख

Dakshi Sahu | Publish: Jun, 25 2019 04:25:23 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

राजनांदगांव में संचालित छत्तीसगढ़ के पहले सीआरसी (नि:शक्त पुर्नवास केंद्र) का मंगलवार को म्यूनिस्पल सभागार में स्थापना दिवस मनाया गया।

राजनांदगांव. राजनांदगांव में संचालित छत्तीसगढ़ के पहले सीआरसी (नि:शक्त पुर्नवास केंद्र) का मंगलवार को म्यूनिस्पल सभागार में स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महापौर मधुसूदन यादव मौजूद रहे। इस अवसर पर राजनांदगांव सीआरसी सेंटर का वेबसाइट लांच किया गया। इसके अलावा 26 लोगों को कृत्रिम अंग का वितरण किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री अनिला भेडिय़ा के शामिल होने की खबर थी, लेकिन वे अपरिहार्य कारणों से कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाई।

(Rajnandgaon news)

आत्मनिर्भर बनकर करेंगे काम
सीआरसी सेंटर के तीन साल पूरे होने पर प्रमुख रूप से वेबसाइट लॉचिंग, 26 लोगों को कृत्रिम अंग प्रदान व 30 बच्चों को दो पहिया और तीन पहिया सुधार का प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिया गया। इसके अलावा 30 बच्चों को सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र दिया गया। ये बच्चे अब आत्मनिर्भर बनकर अपना और अपने परिवार के लिए मददगार साबित होंगे। कृत्रिम हाथ, पैर पाकर दिव्यांग युवकों के चेहरे खिल गए। वहीं बुजुर्गों को भी कृत्रिम अंग दिया गया। (Rajnandgaon news)

 

rajnandgaon crc

यह रहे कार्यक्रम में मौजूद
कार्यक्रम में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष शोभा सोनी, राजनांदगांव सीआरसी सेंटर के डायरेक्टर कुमार राजू सहित राजनांदगांव के सामाजिक संस्था प्रमुख मौजूद रहे। इसके अलावा मुख्य वक्ता के रूप में आरआर सेठी डायरेक्टर कटक, मुख्य अतिथि बीएल ठाकुर डिप्टी डायरेक्टर सामाजिक वेलफेयर डिपार्टमेंट, एसएन मोटवानी एडीएम सहित अन्य मौजूद रहे। (Rajnandgaon news)

Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned