scriptस्वच्छता बनाए रखने हाट बाजार में थैला जंक्शन का हुआ शुभारंभ … | Bag Junction launched in Sanitation Maintenance Haat Bazar | Patrika News
राजनंदगांव

स्वच्छता बनाए रखने हाट बाजार में थैला जंक्शन का हुआ शुभारंभ …

दिग्विजय महाविद्यालय के समाजकार्य विभाग द्वारा दी गई नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति

राजनंदगांवFeb 18, 2020 / 10:42 am

Nitin Dongre

Bag Junction launched in Sanitation Maintenance Haat Bazar…

स्वच्छता बनाए रखने हाट बाजार में थैला जंक्शन का हुआ शुभारंभ …

राजनांदगांव. प्लास्टिक मुक्त शहर की परिकल्पना को साकार करने नगर निगम द्वारा प्लास्टिक मुक्ति के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसमें एक कदम संस्था का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। इसी कड़ी में हाट बाजार में एक कदम संस्था द्वारा थैला जंक्शन प्रारंभ किया गया। जिसका महापौर हेमा सुदेश देशमुख द्वारा विधिवत उद्घाटन किया गया। साथ ही नगर निगम द्वारा स्वच्छता चौपाल का भी आयोजन किया गया। इस दौरान निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक सहित बाजार विभाग के प्रभारी सदस्य सुनीता फडऩवीस, लोककर्म विभाग के प्रभारी सदस्य मधुकर बंजारी, वार्ड की पार्षद मधु बैद, पार्षद पूर्णिमा नागदेवे, महेश साहू, माया शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए देशमुख ने कहा कि एक कदम संस्था द्वारा कपड़े का थैला जंक्शन का शुभारंभ करना सराहनीय कार्य है। साथ ही प्लास्टिक मुक्ति के लिए दिग्विजय महाविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा नाटक की प्रस्तुति दी गई। उक्त नाटक में प्लास्टिक के दूष्परिणाम एवं उसके निराकरण के बारे में प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य लोगों में जागरूकता लाना है। बिना नागरिकों के सहयोग से यह संभव नहीं है।
थैले का प्रयोग से ही प्लास्टिक से मुक्ति

महापौर ने कहा कि थैले के प्रयोग करने से प्लास्टिक से निजात मिलेगी और पर्यावरण स्वस्थ होगा। क्योकि प्लास्टिंक कभी नष्ट नहीं होने वाली वस्तु है और वह सिर्फ नुकसान पहुंचाती है। इसी प्रकार स्वच्छता चौपाल का उद्देश्य भी लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि बिना नागरिकों के भागीदारी के यह संभव नहीं है। नगर की तस्वीर बदलनी है, तभी गढ़बो नवा राजनांदगांव का सपना सकार होगा।
डस्टबिन का वितरण किया गया

आयुक्त कौशिक ने कहा कि प्लास्टिक मुक्त करने अभियान के रूप में बनाने का निर्णय लिया है। एक कदम संस्था द्वारा पूर्व में भी कपड़े के थैले का वितरण किया गया और हाट बाजार में थैला जंक्शन का शुभारंभ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे इस हाट बाजार की सुंदरता तभी बनेगी, जब हम इस स्थान को प्लास्टिक और कचरा से मुक्त करेंगे। आज यहा सब्जी विक्रेताओं को उज्जीवन बैंक द्वारा दी गई डस्टबिन वितरण किया जा रहा है, जिसमें ये अपना कचरा डाल सकेंगे। उन्होंने सब्जी विके्रताओं से अपील की कि वे आबंटित पसरा में ही सब्जी का विक्रय करें, नीचे रोड में पसरा न लगाए।

Home / Rajnandgaon / स्वच्छता बनाए रखने हाट बाजार में थैला जंक्शन का हुआ शुभारंभ …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो