scriptसंक्रमित एरिया से भी पहुंच रहे हैं बैंककर्मी और ग्राहक, लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी … | Bankers and customers are also reaching from the infected area | Patrika News
राजनंदगांव

संक्रमित एरिया से भी पहुंच रहे हैं बैंककर्मी और ग्राहक, लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी …

बगैर सोशल डिस्टेंस के भीड़ लगाए खड़े रहते हैं बहुत से लोग

राजनंदगांवJul 08, 2020 / 07:47 am

Nitin Dongre

Bankers and customers are also reaching from the infected area, negligence should not get heavy ...

संक्रमित एरिया से भी पहुंच रहे हैं बैंककर्मी और ग्राहक, लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी …

डोंगरगांव. एक और जहां कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सेनीटाइजर का उपयोग करने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा। वहीं दूसरी ओर स्थानीय बैंक प्रबंधन इन नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाने में लगा है। बाहर व्यवस्था के नाम पर ग्राहकों को एक साथ झुंड में मेनगेट के पास इक_ा किया जा रहा है और घंटों लाइन में खड़े ग्राहक अपनी बारी का इंतजार करते हैं और और टोकन नंबर के अनुसार पुकारे जाने पर सभी धक्का-मुक्की करते नजर आते हैं। इस मामले में प्रबंधन सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने में पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है। वहीं ग्राहक भी लापरवाह बने हुए हैं।
संक्रमित एरिया से भी आते हैं बैंककर्मी व ग्राहक

शहर में करीब आधा दर्जन बैंक संचालित हैं, जहां राजनांदगांव सहित अन्य स्थलों से अनेक बैंककर्मी डोंगरगांव पहुंचते हैं। बैंकों में पहुंचने वाले बड़ी संख्या में ग्राहकों की भीड़ से संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहता है। भीड़ को रोकने के लिए बैंक के गेट काफी संकरे कर दिए गए हैं, जिससे वहां से गुजरने वाला हर ग्राहक न चाहते हुए भी गेट के संपर्क में आता है। बैंक प्रबंधन को अपने कर्मचारियों सहित ग्राहकों की चिंता करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए अन्य बेहतर विकल्प तलाशना चाहिए।
सलाह लेने करना पड़ता है घंटों इंतजार

बैंक अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहा है। बैंक के मेनगेट में अपनी बारी का इंतजार करते लगभग हर वर्ग के ग्राहक देखे जा सकते हैं, जिनमें से कई लोगों सिर्फ सलाह या अपनी समस्या के निदान के लिए पहुंचते हैं। बैंक फैमिली पेंशन, पेंशनर टैक्स खाते में पैसे नहीं आने की शिकायत जैसे मामले के लिए भी कई दिनों का चक्कर कटवा दी रही है, जिसके चलते ग्राहक बेहद परेशान और हलकान हैं।

Home / Rajnandgaon / संक्रमित एरिया से भी पहुंच रहे हैं बैंककर्मी और ग्राहक, लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो