scriptCG Weather Update : Rain alert districts of Chhattisgarh, system here | CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, यहां बन रहा सिस्टम, इन जिलों के लोग रहें सावधान ! | Patrika News

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट, यहां बन रहा सिस्टम, इन जिलों के लोग रहें सावधान !

locationराजनंदगांवPublished: Nov 25, 2023 09:51:06 am

Submitted by:

Kanakdurga jha

CG Weather Update : उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के चलते आसमान में बदली छाई हुई है।

इन जिलों के लोग रहें सावधान !
इन जिलों के लोग रहें सावधान !
राजनांदगांव। cg weather update : उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के चलते आसमान में बदली छाई हुई है। दो दिनों से आसमान में छाई बदली के बीच मौसम विभाग 27 नवंबर को बारिश होने की संभावना जता रहा है। मौसम के बदले मिजाज के कारण ठंड में कमी आई है। बदले मौसम से जहां खरीफ सीजन में धान की कटाई में जुटे किसानों की चिंता बढ़ गई है। वहीं रबी सीजन में लगाए सब्जी व दलहनी फसल को भी नुकसान पहुंचने की संभावना से किसानों की चिंता बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

साइंस कॉलेज में छह माह से नो क्लास, सेमेस्टर एग्जाम के रिजल्ट में फेल हुए छात्र ने लिया कोर्ट का सहारा




मौसम के उतार-चढ़ाव के बीच शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहा, तो वहीं न्यूनतम तापमान १८ डिग्री दर्ज किया गया। आने वाले सप्ताहभर तक इसी तरह के मौसम बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने जिले में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की भी संभावना जताई है। मौसम के इस उतार-चढ़ाव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

सीमेंट बोरियों से लदे ट्रक का बिगड़ा बैलेंस, दुकान की दीवर तोड़कर कमरे में घुसा, इस हाल में परिवार...



पेट दर्द की समस्या
मौसम के इस उतार-चढ़ाव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी देखने को मिल रहा है। बच्चों और बुजुर्गों को पेट की समस्या आ रही है। डॉक्टरों की माने तो मौसम के असर के कारण पाचन तंत्र पर प्रभाव पड़ रहा है। इस वजह से पेट की समस्या सामने आ रही है। खानपान पर ध्यान देने से इस तरह के मौसमी बीमारियों से बचा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो