scriptनिजी मेडिकल स्टोर्स से बेचा जा रहा सीजीएमएससी का प्रोडक्ट, जानकारी मिलते ही विभाग की टीम ने की छापेमार कार्रवाई … | CGMSC product being sold from private medical stores, the department's | Patrika News
राजनंदगांव

निजी मेडिकल स्टोर्स से बेचा जा रहा सीजीएमएससी का प्रोडक्ट, जानकारी मिलते ही विभाग की टीम ने की छापेमार कार्रवाई …

मामले की शिकायत बाद शनिवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम पहुंची

राजनंदगांवJul 12, 2020 / 06:47 am

Nitin Dongre

CGMSC product being sold from private medical stores, the department's team raided as soon as the information was received.

निजी मेडिकल स्टोर्स से बेचा जा रहा सीजीएमएससी का प्रोडक्ट, जानकारी मिलते ही विभाग की टीम ने की छापेमार कार्रवाई …

राजनांदगांव. शहर में सरकारी मेडिकल सामाग्री के अवैध विक्रय का मामला सामने आया है। 10 जुलाई को बसंतपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास संचालित एक निजी मेडिकल स्टोर से सीजीएमएससी का प्रोडक्ट (कैथेटर) बेचा गया। इसमें बकायदा छत्तीसगढ़ सरकार का लेबल लगा है और नॉट फॉर सेल लिखा हुआ है। जिस व्यक्ति ने यह प्रोडक्ट खरीदा उसने साहू मेडिकल के खिलाफ में स्वास्थ्य महकमे में लिखित शिकायत कर जांच की मांग की है। उधर वार्ड पार्षद ऋषि शास्त्री ने इस पूरे मामले की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री से करने की बात कही है।
शिकायत करने वाले अशोक कुमार धु्रवे ने बताया कि वह ग्राम करेलागढ़ थाना गातापार का रहने वाला है, जो अपनी माता सुघिया बाई को पेट में दर्द की शिकायत पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। अस्पताल के स्टाफ नर्सों ने 10 जुलाई की रात तकरीबन 9 बजे कैथेटर (पेशाब नली) मंगाया। वह कर्मा परिसर में संचालित निजी मेडिकल स्टोर से 140 रुपए में कैथेटर खरीद लाया। स्टाफ नर्स ने कहा कि यह तो सरकारी उपकरण है, इसे जहां से खरीदे हो वहां वापस कर दो, तब पूरे मामले का खुलासा हुआ। पीडि़त ने शनिवार को मामले की शिकायत सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी से की, उन्होंने तत्काल टीम गठित कर मेडिकल स्टोर्स में छापेमारी कार्रवाई की, लेकिन स्टोर्स से किसी तरह कुछ उपकरण बरामद नहीं हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार उक्त मेडिकल की संचालिका के पति मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दवाई स्टोर में फर्मासिस्ट के रूप में पदस्थ हैं।
सीसीटीवी फुटेज से भी कुछ नहीं मिला

शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि उसने संबंधित दुकान से प्रोडक्ट खरीदा है, वहां सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है, बतौर सबूत सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को देखा जा सकता है, लेकिन जांच दल का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है। गौरतलब है कि छग मेडिकल सर्विसेस कॉर्पोरेशन (सीजीएमएससी) केवल सरकारी अस्पतालों को ही दवाईयों व मेडिकल सामाग्रियों की सप्लाई करती है। डिमांड के अनुसार दवाई व उपकरणों की सप्लाई होती है, जिसे जिलेभर के शासकीय अस्पतालों में सप्लाई की जाती है।

Home / Rajnandgaon / निजी मेडिकल स्टोर्स से बेचा जा रहा सीजीएमएससी का प्रोडक्ट, जानकारी मिलते ही विभाग की टीम ने की छापेमार कार्रवाई …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो