scriptबेटे ने पूछा – मां कहां है पापा? मुझे मिलना है.. फिर आई ये खबर, मच गई चीख पुकार | Chhattisgarh Woman dies in Heart Attack in rajnandgaon dist hospital | Patrika News
राजनंदगांव

बेटे ने पूछा – मां कहां है पापा? मुझे मिलना है.. फिर आई ये खबर, मच गई चीख पुकार

अस्पताल में मौजूद लोगों की आंखें उस वक्त नम हो गई जब एक बेटे के जुबान पर एक ही सवाल था, मां कहां है पापा? उससे मुझे मिलना है, मिला दो। मां कहां है पापा? ये कहते हुए दोनों बेटे मूर्छित हो गए।

राजनंदगांवJun 01, 2019 / 06:08 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

बेटे ने पूछा – मां कहां है पापा? मुझे मिलना है.. फिर आई ये खबर, मच गई चिख पुकार

राजनांदगांव. शहर के एक निजी अस्पताल (Rajnandgaon District Hospital) में इलाज के दौरान करीब 48 वर्षीय मोहड़ निवासी महिला बेदू बाई पति ईश्वर रजक की मौत हो गई। मां की अचानक मौत (Died) से दोनों बेटों को गहरा धक्का लगा है। अस्पताल में मौजूद लोगों की आंखें उस वक्त नम हो गई जब एक बेटे के जुबान पर एक ही सवाल था, मां कहां है पापा? उससे मुझे मिलना है, मिला दो। मां कहां है पापा? ये कहते हुए दोनों बेटे मूर्छित हो गए।

डॉक्टर बोले- इलाज के दौरान आया दो बार अटैक

परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए (Chhattisgarh) अस्पताल में हंगामा किया, तो अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात (Police) कर दिए गए थे। परिजनों ने मामले की जांच कराने की बात कही है। महिला की अचानक हुई मौत से पूरा परिवार सदमे में आ गया है। इधर डाक्टरों ने कहा है कि महिला का हार्ट अटैक आया था, इलाज के दौरान ही दूसरी बार अटैक आया और उसकी मौत हो गई।

मां को पूछकर मूर्छित हो रहा था बेटा

उक्त महिला के दो बेटे हैं,बड़ा बेटा पेयन कुमार ही अपनी मां को लेकर अस्पताल पहुंचा था। भर्ती करने के बाद वह घर गया हुआ, लेकिन जब वह फिर अस्पताल पहुंचा, तो उनकी मां उसे छोड़कर जा चुकी थी। यह खबर पता चलते ही वह बार-बार मूर्छित हो रहा था। उसकी जुबान पर एक सवाल था, मां कहां है पापा? उससे मुझे मिलना है, मिला दो। मां कहां है पापा? दोनों ही बेटे पुलिस विभाग (Chhattisgarh Police Department) में पदस्थ हैं।

सीने में अचानक उठा दर्द और..

महिला के पति व बेटों ने बताया कि बेदू बाई शुक्रवार सुबह निर्माणाधीन मकान में रेत डाल रही थी, तभी उसके सीने में अचानक दर्द उठा। उसे बहुत पसीना आ रहा था। परिजनों ने स्थानीय डाक्टर को बुलाया, उन्होंने मरीज को तत्काल बड़े डाक्टर के पास ले जाने की सलाह दी। परिजन उसे करीब 10.30 बजे डॉ. सदानी के पास लेकर पहुंचे।
जांच के बाद उसने हार्ट अटैक (Heart Attack) आने की बात कहते हुए मरीज को सीरियस बताया, उन्होंने मरीज को यूनाइटेड अस्पताल में भर्ती कराने कहा। परिजन करीब 11.45 बजे बेदू बाई को यूनाइटेड अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। उनका अंतिम संस्कार गृहग्राम मोहड़ में किया गया।

परिजनों ने यह आरोप लगाया
मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया कि यहां भर्ती करने के बाद उक्त महिला को देखने के लिए कोई बड़ा डाक्टर नहीं आया। पूरे एक घंटे में उन्हें एक टेबलेट खिलाई गई। जब उसकी हालत नाजुक थी, तो हार्ट के बड़े डाक्टरों (Doctors) ने केस को तत्काल क्यों हैंडल नहीं किया। इलाज में यहां देरी हुई। इस वजह से उनकी मौत हुई है। बेहतर इलाज के आस में ही हम निजी अस्पताल लेकर पहुंचे थे, लेकिन यहां भी डाक्टरों ने लापरवाही कर दी।

उक्त महिला को हार्ट अटैक आया था। जब परिजन लेकर आए तो उनकी स्थिति बेहद नाजुक थी। ऐसे में रेफर करते तो रास्ते में उनकी जान सकती थी, महिला को भर्ती कर ईसीजी व ब्लड टेस्ट कराया गया था। इसी दौरान उसे दूसरी बार अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई। यह पूरा घटनाक्रम एक से डेढ़ घंटे में ही हुआ।
डॉ. राधेश्याम अग्रवाल, यूनाइटेड अस्पताल

Home / Rajnandgaon / बेटे ने पूछा – मां कहां है पापा? मुझे मिलना है.. फिर आई ये खबर, मच गई चीख पुकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो