scriptराजनांदगांव: मोहल्ला क्लास में 8 साल के छात्र को जहरीले सांप ने डसा, मौत के बाद बिफरे परिजन, कहा लापरवाही से जान | Child dies due to snake bite in Rajnandgaon's Mohalla class | Patrika News
राजनंदगांव

राजनांदगांव: मोहल्ला क्लास में 8 साल के छात्र को जहरीले सांप ने डसा, मौत के बाद बिफरे परिजन, कहा लापरवाही से जान

पुन: क्लास लगी, इसके बाद चंद्रेश को चक्कर आने लगा और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इसकी सूचना उसके परिजनों को दी गई

राजनंदगांवJul 31, 2021 / 04:41 pm

Dakshi Sahu

राजनांदगांव: मोहल्ला क्लास में 8 साल के छात्र को जहरीले सांप ने डसा, मौत के बाद बिफरे परिजन, कहा लापरवाही से जान

राजनांदगांव: मोहल्ला क्लास में 8 साल के छात्र को जहरीले सांप ने डसा, मौत के बाद बिफरे परिजन, कहा लापरवाही से जान

राजनांदगांव/अंबागढ़ चौकी. राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत परसाटोला के आश्रित ग्राम खुर्सीटिकुल में सर्पदंश से 8 वर्षीय मासूम चंद्रेश पिता देवलाल भुआर्य की मौत हो गई। बच्चा मोहल्ला क्लास में गया था इसी बीच भोजन अवकाश में उसे जहरीले सर्प ने डस लिया। बच्चे की मौत के बाद पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर बच्चों के देखभाल में लापरवाही का आरोप लगाया है। स्कूल की यह घटना लगभग 10 बजे की बताई गई है। दअरसल अभी वर्तमान में कोरोनाकाल की वजह से शिक्षा विभाग द्वारा हर जगह मोहल्ला क्लास चलाया जा रहा है।
खेलते-खेलते सर्प ने डसा
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार खुर्सीटिकुल में संचालित मोहल्ला क्लास में बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे थे। इसमें चंद्रेश भी शामिल था। क्लास के बीच जब भोजन अवकाश हुआ, तभी खेलते हुए मासूम को सर्प ने डस लिया। पुन: क्लास लगी, इसके बाद चंद्रेश को चक्कर आने लगा और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। इसकी सूचना उसके परिजनों को दी गई, तब तक किसी को समझ नहीं आया था कि बच्चे को सर्प ने डसा है। तकरीबन 12 बजे के आसपास बच्चे को परिजनों ने अस्पताल लाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी है। डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
ऋषिकेश ने पहाड़ा सुनाया तो कलेक्टर ने दे दिया अपना पेन
राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा विकासखंड अम्म्बागढ़ चौकी के निरीक्षण के दौरान ग्राम ओटेबांधा में बच्चों के मोहल्ला क्लास को देखकर अचानक रूके और बच्चों से मिलने क्लास पहुंचे। क्लास में जब गांव के ऋषिकेश ने 12 का पहाड़ा सुनाया तो उन्होंने प्रभावित होकर उसे अपना पेन दे दिया। गणेश्वरी ने एबीसीडी सुनाया। इसी तरह अन्य बच्चों ने भी प्रश्रों के जवाब दिए। कलेक्टर ने उत्तर सुनकर प्रसन्नता जाहिर की और बच्चों को पुरस्कार देकर सराहना की। उन्होंने बच्चों से आगे इसी तरह मन लगाकर पढऩे के लिए कहा।
इसके साथ ही कक्षा में बच्चों से पुस्तक मिलने की जानकारी ली। बच्चों ने बताया कि पुस्तक मिल गई है। मोहल्ला क्लास के शिक्षक श्यामलाल ओड़मरिया ने बताया कि कोविड-19 में स्कूल बंद होने के बाद बच्चों को लगातार शिक्षा प्रदान करने के लिए मोहल्ला क्लास में पढ़ा रहे है। इस क्लास में कक्षा छठवीं, सातवीं, आठवीं के बच्चे पढऩे आते है। कुल 45 बच्चे मोहल्ला क्लास में पढ़ते है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर, एसडीएम मोहला ललितादित्य नीलम, जनपद सीईओ भानूप्रताप चुरेन्द्र, नायब तहसीलदार एचएन खुटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Rajnandgaon / राजनांदगांव: मोहल्ला क्लास में 8 साल के छात्र को जहरीले सांप ने डसा, मौत के बाद बिफरे परिजन, कहा लापरवाही से जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो