scriptशिक्षा गुणवत्ता, नवाचार व पर्यावरण के लिए किए प्रयासों पर बच्चों की थपथपाई पीठ | Children pat on the efforts for education quality, innovation and envi | Patrika News
राजनंदगांव

शिक्षा गुणवत्ता, नवाचार व पर्यावरण के लिए किए प्रयासों पर बच्चों की थपथपाई पीठ

देशना फाउंडेशन पहुंची सिंगारघाट

राजनंदगांवJan 04, 2020 / 11:53 am

Nakul Sinha

Children pat on the efforts for education quality, innovation and environment

देशना फाउंडेशन पहुंची सिंगारघाट

राजनांदगांव / खैरागढ़. ब्लाक के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला सिंगारघाट में शिक्षा गुणवत्ता, शून्य निवेश नवाचार व पर्यावरण के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों की महक दुर्ग की देशना फाउंडेशन तक पहुंची। यह फाउंडेशन बच्चों में देशभक्ति, संस्कार, आत्मविश्वास को बढ़ाने व पढ़ाई के प्रति जागरूकता लाने का काम करती है। फाउंडेशन प्रमुख जयप्रकाश जैन ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे परिवार व समाज का काया कल्प हो सकता है व शिक्षा से ही हम आर्थिक आजादी की ओर बढ़ सकते हैं। फाउंडेशन के सदस्य बच्चों से रुबरु हुए व स्कूली बच्चों से प्रश्न भी किए जिसका बच्चों ने सही जवाब दिया।
फाउंडेशन की टीम ने बच्चों को बांटे गर्म कपड़े
शिक्षा गुणवत्ता व पर्यावरण संरक्षण के लिए विद्यालय द्वारा किए जा रहे प्रयास से खुश होकर फाउंडेशन द्वारा सभी बच्चों को मौसम के अनुरूप गर्म कपड़े सिलेक्स वितरण किए। नवाचारी शिक्षक चंद्रशेखर गुनी के अथक प्रयास से विद्यालय परिसर में लगभग 100 पौधों का रोपण किया गया था। जिसकी सुरक्षा के लिए जनसहयोग से ढोली भी लगाई गई है। साथ ही वाल पेंटिंग, किचन गार्डन ये सभी ऐसी बाते हैं जिसके कारण दुर्ग के देशना फाउंडेशन के सदस्य यहां विजिट किए और विद्यालय में हो रहे कार्यो की प्रशंसा की। सदस्यों के आगमन पर विद्यालय में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षक चंद्रशेखर गुनी ने किया। कार्यक्रम में मेघाबाला राव व धनेश नेताम का सहयोग सराहनीय रहा।

Home / Rajnandgaon / शिक्षा गुणवत्ता, नवाचार व पर्यावरण के लिए किए प्रयासों पर बच्चों की थपथपाई पीठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो