scriptशहर में बैलगाड़ी निकालकर पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ किया प्रदर्शन … | Demonstration against increase in prices of petrol and diesel by takin | Patrika News
राजनंदगांव

शहर में बैलगाड़ी निकालकर पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ किया प्रदर्शन …

केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला और की नारेबाजी

राजनंदगांवJul 13, 2020 / 06:58 am

Nitin Dongre

Demonstration against increase in prices of petrol and diesel by taking out bullock carts in the city ...

शहर में बैलगाड़ी निकालकर पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ किया प्रदर्शन …

खैरागढ़. दाऊचौरा वार्ड पार्षद और नपा सभापति मनराखन देवांगन ने समर्थकों के साथ रविवार को प्रदर्शन किया। पेट्रोल डीजल के बढ़े दाम को लेकर पार्षद देवांगन ने बैलगाड़ी में सवार होकर रैली निकाली, जो नगर के दाऊचौरा से होते हुए पुराना बस स्टैंड,इतवारी बाजार बक्सी मार्ग के उपरांत गोल बाजार से राजीव चौक से बस स्टैंड अम्बेडकर चौक पहुंची। जहां रैली को संबोधित करते हुए मनराखन ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीति के चलते आज डीजल पेट्रोल के मूल्यों में बेहताशा वृद्धि हुई है, जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत पिछले 15 वर्षों में सबसे कम है। इसके बावजूद सरकार लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर आम जनता को इस कोरोनाकाल में राहत देने की बजाय परेशान करने में लगी है। मोदी के शासन में कोरोना काल में जनता को आर्थिक चोट पहुंचाया गया है।
उन्होंने कोरोना काल के 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज को मोदी का जुमला बताते हुए कहा कि बड़े पैकेज में छोटे लोगों को कुछ भी नहीं मिला है। रैली के बाद सभापति मनराखन देवांगन ने समर्थकों के साथ मिलकर राष्ट्रपति के नाम नायब तहसीलदार भूपेंद्र नेताम को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन के दौरान राजेश देवांगन, पप्पू नामदेव, शिव कुमार सारथी, गिरीश सारथी, कमलेश साहू, चमन साहू, प्रहलाद साहू, सोनू साहू, सूरज साहू, अजय साहू, अजय देवांगन, राजेश देवांगन, बीरेंद्र देवांगन,हेमंत सारथी, देवेंद्र सिंह रामदयाल निषाद, हीरा लाल साहू, कमलेश साहू, रूद्र श्रीवास, रामा साहू, समलु साहू, भुनेश्वर वर्मा, पुरषोत्तम वर्मा, हिरामन साहू, गरीबा जंघेल, सुंदर घासी वर्मा, शामिल रहे।
मास्क और सोशल डिस्टेंस का किया पालन

सभापति देवांगन की रैली में दर्जन भर बैलगाडिय़ों मे रैली में प्रदर्शन कारियों ने मास्क का उपयोग किया और सोशल डिस्टेंस का पालन करते रहे।

मूल्य वृध्दि वापस लेने की मांग
रैली के दौरान कांग्रेसियों ने बताया कि मई 2014 में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 3.46 रुपए प्रति लीटर था। जो पिछले छह वर्षों में बढ़कर पट्रोल पर 23.78 रुपए और डीजल पर 28.37 रुपए हो गया है। केवल पट्रोल-डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार बढ़ोत्तरी कर सरकार ने पिछले छह वर्षों में 18 लाख करोड़ रुपए कमा लिए हैं। लॉकडाउन के दौरान भी पट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। कांग्रेसियों ने मांग की 5 मार्च 2020 के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में की गई बढ़ोतरी को तत्काल वापस लिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो