script22 वर्षों से एक ही पद पर कार्य करने के बाद भी संविलियन के दौरान सहायक शिक्षकों के वेतन में विसंगति | Discrepancy in salary of assistant teachers during merger even after | Patrika News
राजनंदगांव

22 वर्षों से एक ही पद पर कार्य करने के बाद भी संविलियन के दौरान सहायक शिक्षकों के वेतन में विसंगति

सहायक शिक्षकों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

राजनंदगांवFeb 18, 2020 / 09:34 pm

Nakul Sinha

 Discrepancy in salary of assistant teachers during merger even after working in the same post for 22 years

सहायक शिक्षकों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

राजनांदगांव / उपरवाह. प्रदेश के सहायक शिक्षकों की समस्याओं के संबंध में समय-समय पर शासन प्रशासन को अवगत कराया जाता रहा है परंतु अब तक किसी प्रकार की पहल शासन के द्वारा नहीं की गई है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक अपनी सेवा दे रहे हैं। सहायक शिक्षकों ने मंगलवार को खैरागढ़ विधानसभा के विधायक देवव्रत सिंह से मिलकर विभिन्न मांगों को पूरा कराने मुख्यमंत्री से पहल करने की मांग की। जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश में सहायक शिक्षक जो कि बीते 22 वर्षों से एक ही पद पर कार्य करने के बाद भी संविलियन के दौरान वेतन विसंगति सहायक शिक्षकों के वेतन में बड़े पैमाने में निर्मित हो गई है। अत: प्रथम नियुक्ति तिथि से सही गणना कर वेतन विसंगति को दूर किया जाए ।
सभी पंचायत संवर्ग के शिक्षकों का शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाए
राज्य सरकार के घोषणा पत्र के मुताबिक सभी पंचायत संवर्ग के शिक्षकों का शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाए। अनुकंपा नियुक्ति हेतु राज्य सरकार एक ठोस निर्णय लें जिससे हजारों अनुकंपा नियुक्ति के आवेदनों का निराकरण यथा समय किया जा सके । राज्य सरकार शिक्षा विभाग में नई नियुक्ति से पूर्व हजारों सहायक शिक्षक जो वर्षों से सेवा अवधि को जोड़कर उनको पदोन्नति उच्चतर वेतनमान प्रदान करने हेतु आगामी बजट में शामिल किया जाए । मुख्यमंत्री से विशेष निवेदन किया गया है कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन की चार सूत्री मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए सभी सहायक शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण यथाशीघ्र करें।
सहायक शिक्षकों में ये रहे उपस्थित
आवेदन देने वालों में मुख्य रूप से पंचराम पटेल, नंदकिशोर, राजेश लोधी, पलटू राम, सुकालू साहू, देव कुमार वर्मा, खेमचंद, तीरथ हब्बू कंवर, बलिराम, भुवन सेन, दूजराम, शैलेश सोनी, भगवती सिन्हा, कोमलचंद कोठारी, मधुर चक्रधारी, रामलाल साहू आदि ने सामूहिक रूप से विधायक को मांग की आवेदन दिए।

Home / Rajnandgaon / 22 वर्षों से एक ही पद पर कार्य करने के बाद भी संविलियन के दौरान सहायक शिक्षकों के वेतन में विसंगति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो