scriptजनपद कर्मचारियों ने काली पट्टी लगाकर किया काम | District staff work done by black strip | Patrika News
राजनंदगांव

जनपद कर्मचारियों ने काली पट्टी लगाकर किया काम

मांग पूरी नहीं होने पर जताया विरोध

राजनंदगांवJul 06, 2018 / 12:04 pm

Nakul Sinha

system

जनपद कर्मचारियों ने काली पट्टी लगाकर किया काम

राजनांदगांव / खैरागढ़. चार सूत्रीय मांगों को लेकर विभिन्न विभागों के संविदा, दैनिक वेतन भोगी और कलक्टर दर पर वेतन पाने वाले कर्मचारियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। गुरूवार को कर्मचारी संगठनों द्वारा काली पट्टी लगाकर कार्य कर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया गया।
कर्मचारियों की ये है मांग
संविदा कर्मचारियों द्वारा संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ द्वारा इस दौरान प्रत्येक वर्ष प्रशासकीय स्वीकृति और बजट के नाम पर सेवावृद्धि एवं सेवा से पृथक किए जाने का भय समाप्त कर 62 वर्ष की आयु तक वृति सुरक्षा प्रदान करने, पिछले दो-तीन वर्षो से जिन योजनाओ के आबंटन शासन से विभागों में लिया जा रहा हो किंतु कर्मचारियों को सेवा से पृथक अथवा छटनी की गई है उन्हें सेवा में बहाल करने, समस्त अनियमित कर्मचारियों को शासकीय अर्धशासकीय कार्यालयों के कर्मचारियों को नियमित किए जाने और शासकीय सेवाओं में आऊट सोर्सिंग ठेका प्रथा को समाप्त कर वर्तमान में कार्यरत कर्मचारियों को शासकीय सेवक का दर्जा देकर समान कार्य समान वेतन प्रदान किया जाए। स्थानीय जनपद पंचायत कार्यालय में इस दौरान मांगो को लेकर कर्मचारियों ने काली पटटी लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया।
जारी रहेगा प्रदर्शन
अंबागढ़ चौकी. जनपद पंचायत अंबागढ़ चौकी के अनियमित कर्मचारियों ने नियमतिकरण सहित चार सूत्रीय मांगों को लेकर आज कार्यालय में काली पट्टी लगाकर कार्य कर राज्य शासन के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया, जो 4 से 8 जुलाई तक जारी रहेगा।
मांगे पूरी नहीं होने पर कर रहे प्रदर्शन
डोंगरगांव. विभिन्न शासकीय कार्यालयों में कार्यरत अनियमित अधिकारी-कर्मचारियों के नियमितिकरण की मांग को लेकर आज जनपद पंचायत डोंगरगांव में काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्य किया। झामेन्द्र कुमार ने बताया कि हजारों अधिकारी कर्मचारीगण दीर्घकाल से शासन को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, जिनकी नियमितिकरण के लिए रायपुर ईदगाह मैदान में अधिकार रैली के माध्यम से ज्ञापन दिया जा चुका है।
नहीं हुई अब तक मांग पूरी
ज्ञापन देने के बावजूद इस पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने के कारण 3 जुलाई को छग संयुक्तप्रगतिशील कर्मचारी संघ के तत्वावधान में विधानसभा घेराव के लिए एकत्रित हुए थे जिसमें शासन की ओर से रायपुर कलक्टर द्वारा 3 दिनों में उचित कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया गया था. इस संबंध में 4 से 8 जुलाई तक काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्य करने का संकल्प लिया है। प्रमुख मांगें नियमितीकरण, प्रतिवर्ष सेवावृद्धि को बंद कर 62 वर्ष तक सेवावृद्धि का अवसर, समान कार्य-समान वेतन तथा बर्खास्त किये गए कर्मचारियों की सेवा बहाली की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो