scriptकोरोना काल में व्यवसायियों ने अपनी स्थिति से विधायक को कराया अवगत | During the Corona period, the businessmen made the MLA aware of their | Patrika News
राजनंदगांव

कोरोना काल में व्यवसायियों ने अपनी स्थिति से विधायक को कराया अवगत

विधायक ने कहा- जल्द खुलेगी दुकानें

राजनंदगांवMay 31, 2020 / 06:22 am

Nakul Sinha

 During the Corona period, the businessmen made the MLA aware of their situation

विधायक ने कहा- जल्द खुलेगी दुकानें

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. विधायक भुनेश्वर बघेल ने आज डोंगरगढ़ स्थित निवास में व्यापारियों की बैठक ली और लाकडॉउन के दौरान बंद होने वाली दुकानों के व्यापारियों की समस्याएं सुनी। बड़े शहरों के बाद अब छोटे शहरों में भी इससे संक्रमित होने वाले मरीज सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में छतीसगढ़ राज्य जहां पर पहले, दूसरे व तीसरे लॉकडाउन में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 10 से 20 के बीच थी। आज चौथे लॉकडाउन में वहीं संख्या बढ़कर 300 के पार पहुंच चुकी है। जैसे जैसे मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है वैसे वैसे संबंधित जिले में दुकानों के खुलने और बंद होने के आदेश में भी लगातार फेरबदल हो रहे है। धर्मनगरी डोंगरगढ़ में हाल ही में मिले मरीजों के कारण यहां सिर्फ अतिआवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुल रही है लेकिन शेष दुकानें लगभग दो माह से बंद पड़ी है जिससे व्यापारियों के सामने भी आर्थिक समस्या पैदा हो गई है जिसके चलते एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर बाकी दुकानों को भी खोलने की अपील व्यापारियों ने की थी।
कोरोना से डरना नहीं लडऩा है
बैठक के दौरान विधायक बघेल ने कहा कि अब कोरोना से डरना नहीं है लडऩा है, अब वक्त आ गया है जब अपनी सुरक्षा की जवाबदारी स्वयं को लेनी पड़ेगी। सोशल डिस्टेंसिंग और चेहरे पर मास्क को अपने जीवन का हिस्सा बनाना पड़ेगा और दूसरों को भी जागरूक करना पड़ेगा। इसी मंत्र के साथ अपना व्यापार और जीवन चलाए ताकि स्वयं की और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिले।
विधायक ने सीएमओ व तहसीलदार को बुलाकर दिए निर्देश
विधायक बघेल ने बैठक के दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमशंकर देशलहरा, तहसीलदार अविनाश ठाकुर को बुलाया व सभी दुकानों को कुछ शर्तों के आधार पर खुलवाने के लिए योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने व्यापारियों के सामने ही एसडीएम से भी फोन पर बात कर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर सभी दुकानों को खुलवाने के निर्देश दिए साथ ही नवपदस्थ कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा से भी बात करने की बात कही। इस मौके पर नपाध्यक्ष सुदेश मेश्राम, अनिल मेश्राम, सीपी मिश्रा, इंदरपॉल सिंह राजा, अजय अग्रवाल, हरीश भंडारी, संदीप गहरवार, शिशुपाल भारती, गौरव टेंभुरकर,भूषण मेश्राम, वसीम खान, अमन बंसोड़ सहित बड़ी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित थे।

Home / Rajnandgaon / कोरोना काल में व्यवसायियों ने अपनी स्थिति से विधायक को कराया अवगत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो