scriptक्रॉस वोटिंग मामले में भाजपा से निष्कासित महिला पार्षद ने दिया पद से इस्तीफा, कहा अपमान बर्दाश्त नहीं | Expelled women councilor resigns from BJP in Bemetara | Patrika News
राजनंदगांव

क्रॉस वोटिंग मामले में भाजपा से निष्कासित महिला पार्षद ने दिया पद से इस्तीफा, कहा अपमान बर्दाश्त नहीं

बेमेतरा नगर पालिका (Bemetara nagar palika) अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग के आरोप में भाजपा पार्टी से निष्कासित पार्षद नीतू कोठारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

राजनंदगांवMay 30, 2021 / 12:47 pm

Dakshi Sahu

क्रॉस वोटिंग मामले में भाजपा से निष्कासित महिला पार्षद ने दिया पद से इस्तीफा, कहा अपमान बर्दाश्त नहीं

क्रॉस वोटिंग मामले में भाजपा से निष्कासित महिला पार्षद ने दिया पद से इस्तीफा, कहा अपमान बर्दाश्त नहीं

बेमेतरा. बेमेतरा नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग (Cross voting case in Bemetara ) के आरोप में भाजपा पार्टी से निष्कासित पार्षद नीतू कोठारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वार्ड 11 से निर्वाचित पार्षद नीतू कोठारी ने अपना आवेदन कलेक्टर शिव अनंत तायल को सौंपा है। पार्षद ने अपने संगठन से बगैर पक्ष लिए निष्कासन को न्याय संगत नहीं माना है। इस्तीफा देने वाली पार्षद नीतू कोठारी ने जानकारी दि कि उसे भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जारी एक आदेश पत्र क्रमांक 2369 मिला है। जिसमें बेमेतरा नगर पालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के समय पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध क्रास वोटिंग करने हेतु उपाध्यक्ष सहित पांच पार्षदों को पार्टी से निष्कासित का आदेश जारी किया गया।
Read more: चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 पार्षदों को BJP ने 6 साल के लिए किया निष्कासित, कहा अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं

पार्टी ने छह साल के लिए किया निष्कासित
पत्र में उन्हें बताया गया कि विगत 5 जनवरी को प्रदेश के भाजपा सहप्रभारी नितिन नबीन के प्रवास के दौरान अनुशासनहीनता की शिकायत मिली। उन्होंने प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल एवं पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को जांच दल के प्रभारी एवं सहप्रभारी के रूप में प्रवास कर शिकायत की जांच रिपोर्ट प्रदेश को सौंपने के निर्देश दिए गए थे जिसके पश्चात जांच दल के द्वारा प्रदेश को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में क्रॉस वोटिंग कर पार्टी विरोधी एवं अनुशासनहीनता करने का आरोप लगा है। पार्टी से निष्कासन किया जाना बताया है।
…तो नपा में होंगे 20 पार्षद
21 सदस्यीय नगर पालिका परिसद बेमेतरा में अध्यक्ष समेत 21 निर्वाचित पार्षद है। जिनमें से एक पार्षद द्वारा शनिवार को कलेक्टर को अपना आवेदन सौंपा गया है। आने वाले दिनों में इस्तीफा स्वीकार किया जाता है तो नगर पालिका में एक वार्ड का पार्षद पद रिक्त रहेगा। 20 पार्षद होंगे। शुक्रवार की रात से बदले घटनाक्रम के बाद से शहर का राजनैतिक माहौल गर्मा गया है।
जनसेवा करती रहूंगी
पार्षद नीतू कोठारी ने बताया कि निष्कासन के आदेश में मेरा भी नाम शामिल हैं अत: इस प्रकार के गलत गंभीर आरोप से अपने आप को बहुत ही अपमानित महसूस कर रही हूं। जिसके कारण से मैंने अपने पार्षद पद से इस्तीफा दिया है और शपथ पत्र के साथ कलेक्टर को इस्तीफा सौंपा है। आगे भी जनता के बीच इसी प्रकार की सेवा करती रहूंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो