scriptकिसानों ने CM भूपेश बघेल का जताया आभार, कर्जमाफी, बीमा, बोनस के बाद मांगा बांधों से पानी | Farmers expressed their gratitude to CM Bhupesh Baghel | Patrika News
राजनंदगांव

किसानों ने CM भूपेश बघेल का जताया आभार, कर्जमाफी, बीमा, बोनस के बाद मांगा बांधों से पानी

जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान के नेतृत्व में किसान मुख्यमंत्री से मिलकर जिले के कुछ जलाशयों से सिंचाई सुविधाओं के विस्तार की मांग भी करेंगे।

राजनंदगांवFeb 14, 2019 / 06:39 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

किसानों ने CM भूपेश बघेल का जताया आभार, कर्जमाफी, बीमा, बोनस के बाद मांगा बांधों से पानी

राजनांदगांव. धान और तेंदूपत्ता के समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी किए जाने और किसानों के हित में काम करने के चलते किसानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करने राजधानी रायपुर कूच किया है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान के नेतृत्व में किसान मुख्यमंत्री से मिलकर जिले के कुछ जलाशयों से सिंचाई सुविधाओं के विस्तार की मांग भी करेंगे।
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष खान ने रायपुर रवानगी से पहले बुधवार दोपहर सर्किट हाऊस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कर्जमाफी कर किसानों को बड़ी राहत दी है। इसके अलावा उन्होंने धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रूपए क्विंटल और तेंदूपत्ता का समर्थन मूल्य 4 हजार रूपए कर दिया है। इससे किसानों और वनों में रहने वाले लोगों को फायदा होगा। मुख्यमंत्री की इस सौगात को लेकर किसान उनका आभार जताने रायपुर जा रहे हैं।

प्रधानपाठ को मिले 30 करोड़
खान ने कहा कि मुढ़ीपार और पांडादाह क्षेत्र के 48 गांव के लोगों के लिए जीवनदायिनी प्रधानपाठ बराज के लिए मुख्यमंत्री ने 30 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में प्रधानपाठ बराज बन तो गया है लेकिन वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। किसानों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। अब इस राशि से बेहतर काम होगा।

ये गांव पानी से वंचित
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा पर बागनदी में बने मनोहर सागर जलाशय के पानी के लिए छत्तीसगढ़ के 32 गांव के किसान वंचित हैं। उन्होंने कहा कि बांध छत्तीसगढ़ की धरती पर है और पानी महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश को जा रहा है। बरनारा पनियाजोब जलाशय के पानी के लिए 17 गांव और मोंगरा के पास के 52 गांवों के किसानों को पानी नहीं मिल रहा है। इसके लिए भी मुख्यमंत्री से मांग की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो