scriptअतिक्रमण हटाने की मियाद हुई खत्म, अब शुरू होगी कार्रवाई | Finish was period of clearing the encroachments, the action starts now | Patrika News
राजनंदगांव

अतिक्रमण हटाने की मियाद हुई खत्म, अब शुरू होगी कार्रवाई

मस्जिद चौक, गोलबाजार, बख्शी मार्ग में दिए थे नोटिस

राजनंदगांवJan 14, 2019 / 03:36 pm

Nitin Dongre

system

अतिक्रमण हटाने की मियाद हुई खत्म, अब शुरू होगी कार्रवाई

खैरागढ़. शहर के प्रमुख इलाकों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सोमवार से शुरू करने की तैयारी है। नगरपालिका के साथ-साथ अब राजस्व विभाग सहित पुलिस प्रशासन की अगुवाई में मस्जिद चौक सहित बख्शीमार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासनिक अमले की कार्रवाई शुरू होगी। उल्लेखनीय है कि नगरपालिका ने मस्जिद चौक से गोलबाजार, बख्शीमार्ग तक के अतिक्रमणकारियों को अपना अतिक्रमण हटाने सप्ताह भर अल्टीमेटम दिया गया था।
दो दिन पूर्व ही इसकी मियाद खत्म हो गई। इसके बाद नगरपालिका द्वारा लगातार मुनादी कराकर स्वमेव अपना अतिक्रमण हटाए जाने का अनुरोध भी किया गया था इसके बाद भी काफी कम लोगो ने इसमें दिलचस्पी दिखाई। अब सोमवार से प्रशासनिक कार्रवाई की तैयारी है।
110 लोगों को जारी हुआ था नोटिस

दुकानों की सीमा से सड़क तक दुकान लगाने, अतिरिक्त छज्जे शेड का निर्माण कर यातायात अवरूद्ध करने सहित दुकानों को सड़क तक बढ़ाने नालियों के ऊपर भी निर्माण कराने जैसी शिकायतों को दूर कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर नगरपालिका ने कार्रवाई शुरू करते मस्जिद चौक, बख्शीमार्ग, गोलबाजार के दुकानदारों को तय समय सीमा में अतिक्रमण हटाने का नोटिस थमाया था। सप्ताह बीतने के बाद भी मस्जिद चौक, बख्शीमार्ग गोलबाजार में दुकानदारों ने किसी प्रकार की दिलचस्पी नही दिखाई। ईतवारी बाजार में भी अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई के पूर्व नोटिस जारी किया गया था।
अब प्रशासनिक अमला हटाएगा अतिक्रमण

दुकानदारों को लगातार मोहलत और मुनादी के बाद भी अतिक्रमण नही हटाए जाने पर अब प्रशासनिक अमले ने कार्यवाही की तैयारी कर ली है। नगरपालिका की टीम के साथ राजस्व सहित पुलिस विभाग की संयुक्त टीमें अतिक्रमण हटाने अभियान शुरू करेगी। इस संबंध में नगरपालिका ने राजस्व सहित पुलिस विभाग को पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए सहयोग मांगा है। सोमवार से प्रशासनिक अमला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगी।
छोटे दुकानदारों ने हटाए अतिक्रमण बरकरार

सप्ताह भर पूर्व इतवारीबाजार में धमधा मार्ग में सड़क तक पसरे दुकानदारों को दुकान पीछे हटाने के निर्देश के बाद सड़क तक लगने वाली कच्ची दुकाने पीछे हो गई लेकिन अतिक्रमण हटाने के लिए बोले गए दुकानदारों ने इसमें कार्यवाही नही की। धमधा मार्ग में दुकानों के पीछे होने से अब यातायात में सप्ताह भर में राहत है। सड़क में जाम की स्थिति नही है लेकिन दुकानों के शेड सहित बाहर दुकाने लगनी बंद नही हुई है इस पर भी एक साथ कार्रवाई की तैयारी है।
कार्रवाई की जाएगी

खैरागढ़ की नगरपालिका परिषद अध्यक्ष मीरा चोपड़ा ने इस मामले पर कहा कि मस्जिद चौक बख्शीमार्ग, गोलबाजार सहित इतवारीबाजार से अतिक्रमण हटाने नोटिस सहित समय पर मुनादी कराई गई है। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में प्रशासनिक अमले द्वारा अब कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो