scriptजंगल छोड़ जब शहर में घर- घर नाचा मोर तो DFO बोले ये जांच का विषय, फिर हुआ ये सब… | Forest department Rajnandgaon, wild animal in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

जंगल छोड़ जब शहर में घर- घर नाचा मोर तो DFO बोले ये जांच का विषय, फिर हुआ ये सब…

शहर के रेवाडीह वार्ड के स्कॉन विहार कॉलोनी में सोमवार को एक नर मोर (मयूर) को देखा गया। लोगों की नजर पड़ते ही यह कौतूहल का विषय बन गया।

राजनंदगांवMay 21, 2019 / 12:57 pm

Dakshi Sahu

patrika

जंगल छोड़ जब शहर में घर- घर नाचा मोर तो DFO बोले ये जांच का विषय, फिर हुआ ये सब…

राजनांदगांव. शहर के रेवाडीह वार्ड के स्कॉन विहार कॉलोनी में सोमवार को एक नर मोर (मयूर) को देखा गया। लोगों की नजर पड़ते ही यह कौतूहल का विषय बन गया। इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई।
एक घंटे चला रेस्क्यू अभियान
टीम पहुंची और एक घंटे रेस्क्यू कर मोर को पकड़ लिया। पानी पिलाने के बाद उसका वेटनरी में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद मनगटा के जंगल में इसे छोड़ दिया गया है। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि आसपास जंगल आदि नहीं होने के बाद भी यह मोर कहां से आया। इसका वन विभाग के पास भी स्पष्ट जवाब नहीं है।
घूमते-फिरते आ सकता है, लेकिन जंगल क्षेत्र से इतनी दूरी तय करे और किसी की नजर न पड़े। इसकी संभावना भी कम है। अब सवाल यह उठ रहा है कि कहीं कोई शोकयाना तौर पर तो इसे पाल तो नहीं रखा था। यह जांच का विषय है।
डीएफओ पंकज राजपूत ने बताया कि मोर जंगल से आ गया होगा, हालांकि इसकी संभावना कम है। जहां से मिला है, उधर क्षेत्र में पूछताछ की जाएगी। फिलहाल लोगों ने उसे सोमवार को पहली बार देखने की जानकारी दी है।

Home / Rajnandgaon / जंगल छोड़ जब शहर में घर- घर नाचा मोर तो DFO बोले ये जांच का विषय, फिर हुआ ये सब…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो