scriptपेंड्री स्थित अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार, आज से शिफ्टिंग … | Isolation ward ready in Pendri Hospital, shifting from today ... | Patrika News
राजनंदगांव

पेंड्री स्थित अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार, आज से शिफ्टिंग …

कोरोना पेशेंट व संदिग्ध यही रखे जाएंगे

राजनंदगांवMar 28, 2020 / 04:10 pm

Nitin Dongre

Isolation ward ready in Pendri Hospital, shifting from today ...

पेंड्री स्थित अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार, आज से शिफ्टिंग …

राजनांदगांव. पेंड्री स्थित नव निर्मित मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन में कोरोना के लिए अलग से वार्ड बनकर तैयार हो गया है। महिला-पुरुषों के लिए यहां 30-30 बैड का अलग-अलग वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा आईसीयू भी तैयार किया गया है। शनिवार सुबह ही बसंतपुर स्थित अस्पताल से आइसोलेशन को पूरी तरह शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डाक्टरों की रोस्टर के हिसाब से ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके अलावा यहां सेवा देने के लिए निजी डॉक्टरों की भी सेवा ली सकती है।
ज्ञात हो कि दो दिन पहले भरकापारा में कोरोना पॉजीटिव मरीज मिला है। उसे बसंतपुर स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके अलावा संदिग्धों को सोमनी के हास्टल में रखा गया है। वहीं कोरोना के पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने वाले और पिछले दिनों विदेश यात्रा कर लौटे लोगों को भी होम आइसोलेशन में रखा गया है। होम आइसोलेशन में रखे मरीजों द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत सामने आ रही है। इसके बाद प्रशासन कड़ाई के मूड में है।
ड्यूटी करने वाले डॉक्टर व कर्मचारियों की पूरी सुविधा वहीं होगी

ज्ञात हो कि ‘पत्रिका’ ने सबसे पहले बताया था कि पेंड्री स्थित नव निर्मित भवन में आईसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। गुरुवार को बसंतपुर अस्पताल से बैड भेजा गया था। इसके अलावा अन्य तैयारियां भी कर ली गई है। कुछ सुविधाओं के लिए शुक्रवार रात को भी वहां काम किया जाएगा। वहां ड्यूटी करने वाले डॉक्टर व कर्मचारियों की पूरी सुविधा वहीं होगी। रोस्टर के मुताबिक डाक्टरों की टीम करीब दस दिनों तक ड्यूटी करेंगे। फिर घर लौटेंगे। फिर वहां दूसरी टीम सेवा देगी। रोस्टर के मुताबिक यह लगातार चलते रहेगा।

Home / Rajnandgaon / पेंड्री स्थित अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार, आज से शिफ्टिंग …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो