यहां प्रकृति का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से पति की मौत, पत्नी की हालत गंभीर

मोहला थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है और उसकी पत्नी गंभीर रुप से घायल है।

By: Dakshi Sahu

Published: 17 Apr 2019, 02:59 PM IST

राजनांदगांव. मोहला थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है और उसकी पत्नी गंभीर रुप से घायल है। दूसरी घटना में बिजली गिरने से एक झोपड़ी जल कर राख हो गया है। यहां पर झोपड़ी में रहने वाली एक महिला बाल-बाल बची है।

गरज के साथ शुरू हो गई बारिश
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मोहला थाना के कुल्हारदो निवासी 38 वर्षीय गैंदलाल निषाद पिता बिलासराम अपनी पत्नी प्रमिला बाई के साथ सोमवार को जंगल में लकड़ी लाने गया हुआ था। इस दौरान शाम को अचानक मौसम बदला और तेज गरज के साथ बारिश शुरु हुई।

मौके पर पड़ा हुआ
बारिश से बचने गैंदलाल और उसकी पत्नी प्रमिला एक पेड़ के नीचे खड़े हुए थे। इस दौरान मौके पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी। घटना में गैंदलाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसकी पत्नी गंभीर रुप से घायल हो गई। घायल प्रमिला को कुछ देर बाद होश आने पर उसका पति गैंदलाल मौके पर पड़ा हुआ था।

प्रमिला ने घटना को देखकर आवाज लगाई। इस दौरान जंगल में मौजूद कुछ लोग मौके पर पहुंचे और गैंदलाल व उसकी पत्नी को लेकर उसके गांव पहुंचे। घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस मर्ग कायर कर पोस्ट मार्टम के बाद गैंदलाल के शव को उसके परिजनों को सौप दिया।

झोपड़ी में आगजनी से बाल-बाल बची महिला
वहीं दूसरी घटना थानाक्षेत्र के मानाटोला में घटी। यहां पर आकाशीय बिजली गिरने से एक झोपड़ी में आग लग गई। पुलिस ने बताया कि घटना के समय झोपड़ी में रहने वाली संतोषी बाई कहीं जाने घर से बाहर ही निकली थी । इस दौरान अचानक बिजली गिरी और झोपड़ी पूरी तरह जल कर राख हो गया। बाताया जा रहा है कि बिजली की झटके से संतोषी के शरीर में कुछ जगह चोटें आई हैं।

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned