scriptबैनर पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने किया भारत बंद का आह्वान, दहशत के बीच मनाएंगे काला दिवस | Maoists invoke banner posters by closing India | Patrika News
राजनंदगांव

बैनर पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने किया भारत बंद का आह्वान, दहशत के बीच मनाएंगे काला दिवस

जिले के मानपुर-मोहला क्षेत्र में नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर काला दिवस मनाने व भारत बंद का अह्वान किया है। नक्सलियों द्वारा 25 से 31 जनवरी तक भारतंबद करने जगह-जगह पोस्टर व बैनर लगाया गया है।

राजनंदगांवJan 21, 2019 / 01:19 pm

Dakshi Sahu

patrika

बैनर पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने किया भारत बंद का आह्वान, दहशत के बीच मनाएंगे काला दिवस

राजनांदगांव. जिले के मानपुर-मोहला क्षेत्र में नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर काला दिवस मनाने व भारत बंद का अह्वान किया है। नक्सलियों द्वारा 25 से 31 जनवरी तक भारतंबद करने जगह-जगह पोस्टर व बैनर लगाया गया है। बैनर पोस्टर मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
माओवादियों ने जिले के दूरस्थ अंचल मानपुर-मोहला क्षेत्र फिर पोस्टर वार कर अपनी मैजूदगी और खतरनाक मंसूबों का अहसास दिलाया है। नक्सलियों ने मानपुर से कोराचा के बीच जगह जगह पेड़ों में लाल फरमानों से युक्त बैनर टांग रखे हैं। वहीं सड़क में बड़ी संख्या में पोस्टर भी फेंके गए हैं।
26 जनवरी को काला दिवस बनाने की अपील
बैनर-पोस्टर के जरिए माओवादियों ने आगामी 25 से 31 जनवरी तक समाधान के खिलाफ प्रचार अभियान चलाने व 31 जनवरी को भारत बंद का फरमान जारी किया है। वहीं 26 जनवरी को काला दिवस मनाने की भी अपील की गई है। इसके अलावा भीमा कोरेगांव से संबंधित पर्चे भी यहां फेंके गए हैं।
मलैदा जंगल में मिले नक्सलियों का प्लाटून
शुक्रवार को गातापार क्षेत्र के मलैदा जंगल में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान पस्त नक्सली अपना सामान छोड़ कर मध्यप्रदेश की ओर भाग गए थे। पुलिस ने मौके से नक्सलियों का भारी मात्रा में सामान बरामद की थी। सर्चिंग के दौरान ररिवार को सुरक्षा बलों को जंगल में कुछ और जगहों पर नक्सलियों का सामान मिला है।
बताया जा रहा है कि नक्सलियों का 7 प्लाटून सामान मिला है। जांच के बाद मिले समानों की जानकारी सामने आएगी। एसपी कमल लोचन कश्यप ने बताया कि मानपुर-मोहला क्षेत्र में नक्सलियों ने बैनर पोस्टर मिले है। नक्सली दहशत बनाने इस तरह की हरकत कर रहे हैं। नक्सलियों के हर हरकत पर नजर रखी जा रही है। पुलिस मुस्तैद है।

Home / Rajnandgaon / बैनर पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने किया भारत बंद का आह्वान, दहशत के बीच मनाएंगे काला दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो