scriptदिल्ली में थी शहीद जवान की पत्नी, पति की मौत की नहीं थी जानकारी, शव देख हुई बदहवास … | Martyr Jawan's wife was not in Delhi, husband's death was not known, s | Patrika News
राजनंदगांव

दिल्ली में थी शहीद जवान की पत्नी, पति की मौत की नहीं थी जानकारी, शव देख हुई बदहवास …

जम्मू कश्मीर में पदस्थ जबकसा के बेटे की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

राजनंदगांवOct 16, 2019 / 07:48 pm

Nitin Dongre

Martyr Jawan's wife was not in Delhi, husband's death was not known, seeing the dead body ...

दिल्ली में थी शहीद जवान की पत्नी, पति की मौत की नहीं थी जानकारी, शव देख हुई बदहवाश …

राजनांदगांव. ड्यूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में एसएसबी जम्मू कश्मीर में तैनात मानपुर के जबकसा निवासी जवान दीनदयाल भुआर्य की सोमवार को मौत हो गई थी। जवान के शव को बुधवार सुबह पुस्तैनी निवास जबकसा लाया गया। शहीद जवान की पत्नी को अपने पति की मौत की जानकारी नहीं हुई थी। उसकी पत्नी को मंगलवार को दिल्ली के हवाई जहाज में यहां लाया गया। बुधवार को अपने पति के शव को ताबूत में देख पत्नी डेमिन भुआर्य बदहवास हो गई और उसे अपने पति की मौत होने पर विश्वास नहीं हो रहा था।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहीद जवान दीनदयाल भुआर्य जम्मू कश्मीर में एसएसबी में तैनात था। शहीद जवान अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में रहता था। सोमवार को दुर्घटना में जवान दीनदयाल की मौत होने पर उसके शव को हवाई जहाज से मंगलवार को रायपुर लाया गया। उसके बाद विशेष वाहन से शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके गृहग्राम मानपुर थाना के जबकसा लेकर जवान पहुंचे।
तबियत खराब होने की दी गई जानकारी

बताया जा रहा है कि शहीद जवान की पत्नी डेमिन दिल्ली में ही थी और उसे उसके पति की तबियत खराब होने पर रायपुर अस्पताल में भर्ती करने की जानकारी देकर यहां लाया गया। जबकसा पहुंचने के बाद ताबूत में रखे पति का शव देखकर पत्नी डेमिन बदहवास हो गई। परिजनों ने उसे संभाला। इस दौरान घर की प्रक्रिया निपटाने के बाद शहीद जवान के शव का अंतिम संस्कार पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया।
नहीं पहुंचे विधायक व सत्तापक्ष के नेता

शहीद जवान के अंतिम संस्कार में एसएसबी जम्मू कश्मीर के कमांडेट सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए, लेकिन क्षेत्रीय मानपुर विधायक इंद्रशाह मंडावी के अलावा सत्ताधारी कांग्रेस के एक भी बड़े नेता अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए। पुलिस प्रशासन की ओर से अंतिम संस्कार में नक्सल आपरेशन एसडीओपी नरेश एरेवार, मानपुर एसडीओपी संदीप मित्तल, थाना प्रभारी आदित्य ठाकुर सहित जबकसा व आसपास के ग्रामीण और स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में मौजूद थे। इसके अलावा मानपुर जनपद सीईओ, तहसीलदार और अन्य अधिकारी भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि देेने पहुंचे थे।

Home / Rajnandgaon / दिल्ली में थी शहीद जवान की पत्नी, पति की मौत की नहीं थी जानकारी, शव देख हुई बदहवास …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो