scriptप्रदेश के लाखों बुनकर परिवार को बना दिया बेरोजगार | Millions of weaver families of the state made unemployed | Patrika News
राजनंदगांव

प्रदेश के लाखों बुनकर परिवार को बना दिया बेरोजगार

गांधी विचार पदयात्रा: शहीद ग्राम बादराटोला में जनपद सदस्य ने कहा

राजनंदगांवOct 15, 2019 / 09:32 pm

Nakul Sinha

Millions of weaver families of the state made unemployed

सभा… गांधी विचार पदयात्रा के दौरान बादराटोला में हुआ आयोजन।

राजनांदगांव / डोंगरगांव. गांधी विचार पदयात्रा का आगमन शहीद एवं आदर्श ग्राम बादराटोला में हुए जिसके मंचीय कार्यक्रम में अतिथि की आसंदी से बोलते हुए जिला पंचायत सदस्य हिरेंद्र साहू ने महात्मा गांधी के 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में गांधीजी के विचारों एवं पद चिन्हों पर चलते हुए स्वच्छता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। आज भारत पूर्ण रूप से स्वच्छता की ओर अग्रसर है। सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग भी बंद करने को केंद्र सरकार अभियान चला रही है।
गांधीजी के मूल विचारों से भटकी कांग्रेस सरकार
उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ सरकार भी गांधी विचार पदयात्रा अभियान चला रही है परंतु गांधी के मूल विचार खादी एवं स्वदेशी अपनाओ को भूल गई है। सरकार प्रदेश के एक लाख बुनकरों को बेरोजगार कर दिया है। बुनकरों द्वारा निर्मित खादी कपड़ों को सरकार नहीं खरीद रही है और आज लाखों बुनकर बेरोजगार होकर सड़क पर आ गए हैं। उनकी सुध छत्तीसगढ़ सरकार भी नहीं ले रही है। आज जो बुनकर सिर्फ खादी के कपड़े तैयार कर अपना जीवन यापन करते हैं, वह भुखमरी का शिकार हो रहे हैं। क्षेत्र के सड़कों की हालत किसी से छिपी नहीं है, सड़क पुनर्निर्माण के लिए स्वीकृति एवं टेंडर के बावजूद निर्माण नहीं किया जाना और क्षेत्रीय कांग्रेसियों द्वारा दुष्प्रचार कर ओछी राजनीति की जा रही है। एक ओर सरकार सभी किसानों का कर्जा माफ होने का ढिंढोरा पीट रही है जबकि ऐसा कर केवल भ्रम और झूठ फैला रही है। अपने वादे के अनुसार सभी किसानों का कर्जा माफ होना चाहिए, पिछली भाजपा सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए जो कार्य स्वीकृत किए थे, जिनका पैसा कांग्रेस की सरकार ने रोक रखा है। उसे विकास के लिए पंचायतों को दे देना चाहिए ताकि प्रदेश का विकास हो सके।
कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर कार्यक्रम में विधायक छन्नी साहू, पूर्व विधायक भोलाराम साहू, सोहद्रा देवी निर्मलकर सरपंच, सिद्दिकमेमन, तरूण सिन्हा, विपिन यादव, चुम्मन साहू, तुमेश कुमार साहू, गिरधारी मंडल, दिग्विजय साहू, महेश दास साहू पूर्व जपं सदस्य, प्यारी राम कंवर उपसरपंच एवं पंचगणों के साथ अंचलवासी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो