scriptअब पेंड्री में होगी कोरोना संदिग्धों की जांच व इलाज, आइसोलेशन वार्ड अब भी पुराने अस्पताल में | Now Corona suspects will be investigated and treated in Pendr | Patrika News
राजनंदगांव

अब पेंड्री में होगी कोरोना संदिग्धों की जांच व इलाज, आइसोलेशन वार्ड अब भी पुराने अस्पताल में

कोरोना संक्रमण: पेंड्री मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ओपीडी शुरू

राजनंदगांवApr 01, 2020 / 08:16 pm

Govind Sahu

हेङ्क्षडग- अब पेंड्री में होगी कोरोना संदिग्धों की जांच व इलाज, आइसोलेशन वार्ड अब भी पुराने अस्पताल में

अब पेंड्री में होगी कोरोना संदिग्धों की जांच व इलाज, आइसोलेशन वार्ड अब भी पुराने अस्पताल में

राजनांदगांव. पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना के संदिग्धों के लिए अलग से आपीडी सेवा बुधवार से शुरू कर दी गई है। पहले दिन यहां तकरीबन दर्जनभर लोग पहुंचे और डाक्टरों से सलाह लिए। उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश डाक्टरों द्वारा दिया गया। फिलहाल यहां चार डाक्टर बैठ रहे हैं। इन डाक्टरों व कोरोना वार्डों में सेवा देने वाले कर्मचारियों की रहने व खाने की व्यवस्था यही रहेगी। ये लगातार वहीं रहकर अपनी सेवा देंगे। अब बसंतपुर अस्पताल में पहुंचने वाले संदिग्धों को पेंड्री भेजा जाएगा। इसके अलावा शहर या जिले में मिलने वालों की भी जांच व इलाज वहीं होगा।
ज्ञात हो कि शहर के भरकापारा में कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन द्वारा लगातार प्रयास करते हुए पेंड्री स्थित नव निर्मित भवन में आइसोलेशन वार्ड तैयार करने का कार्य किया जा रहा है। प्रबंधन की माने तो दो दिनों से वार्ड पूरी तरह तैयार है, लेकिन एक ही मरीज होने के कारण वार्ड को वहां शिफ्ट नहीं किया जा रहा। फिलहाल पीडि़त मरीज को बसंतपुर स्थित अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया है।

भरकापारा में १० से अधिक लोगों का सर्वे
भरकापारा में पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद यहां प्रशासन द्वारा बेहद सावधानी बरती जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन दिनों में यहां घर-घर सर्वे कराया गया है। विभाग की ४० टीमें भरकापारा क्षेत्र के २१३० घरों में दस्तक देते हुए करीब १० हजार २३४ लोगों का स्वास्थ्य सर्वे रिपोर्ट तैयार की है। इसमें से १९ लोगों को बुखार पाया गया। ४२ को सर्दी-खांसी की शिकायत मिली है। इन सभी का उपचार कराया जा रहा है। इन सभी को होम आइसोलेशन में ही रहने की हिदायद दी गई है।

सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण किसी भी घर में नहीं मिला है। यह सुखद समाचार है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विदेशों से लौटे लोगों के घरों के आसपास ५०-५० घरों में भी स्वास्थ्य सर्वे कराया जा रहा है। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद ली जा रही है। इस बीच टीम द्वारा लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

Home / Rajnandgaon / अब पेंड्री में होगी कोरोना संदिग्धों की जांच व इलाज, आइसोलेशन वार्ड अब भी पुराने अस्पताल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो