scriptनिर्माणाधीन आवासों को पूरा कराने जुटेगी अब पालिका, 219 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है … | Now the municipality will get ready to complete the houses under const | Patrika News
राजनंदगांव

निर्माणाधीन आवासों को पूरा कराने जुटेगी अब पालिका, 219 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है …

सीएमओ ने बैठक में की समीक्षा और कार्यों में तेजी लाने दिए निर्देश

राजनंदगांवJul 03, 2020 / 07:32 am

Nitin Dongre

Now the municipality will get ready to complete the houses under construction, construction work of 219 houses is in progress ...

निर्माणाधीन आवासों को पूरा कराने जुटेगी अब पालिका, 219 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है …

खैरागढ़. शहर में जारी प्रधानमंत्री आवास के निर्माणाधीन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। शहर में प्रम आवास के तहत फिलहाल 219 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। कोरोना संक्रमण के चलतें इसमें और देरी हो गई, जिसके कारण जिन लोगो के कच्चे मकानों को तोड़कर आवास का निर्माण किया जा रहा है उन परिवारों को अब परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका सीएमओ सीमा बख्शी ने मंगलवार को नपा उपअभियंताओं सहित आवास योजना में जुटे कर्मचारियों की बैठक लेकर इसकी समीक्षा की और कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
471 आवासों का निर्माण हो चुका पूर्ण

शहर के बीस वार्डो में अब तक प्रम आवास योजना के तहत 471 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण किया जा चुका है। फिलहाल 219 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बारिश में होने वाली दिक्कतों को देखते आवास निर्माण कार्य में तेजी लाने, हितग्राहियों की जानकारी लेने, आवास निर्माण कार्य का भुगतान समय पर करने सहित अन्य कार्यो की समीक्षा कर रूके भुगतान को जारी करने के निर्देश भी दिए गए। नगरपालिका के तहत शहर में कुल 1423 प्रमं आवास की स्वीकृति मिली है। इसमें से अब तक 216 हितग्राही अपात्र पाए गए हैं आने वाले समय में शहर में 517 प्रमं आवासों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है, लेकिन इससे पहले पालिका प्रशासन निर्माणाधीन आवासों को पूर्ण कराने में जुटा है।
कोरोना ने बढ़ाई परेशानी

शहर में जारी प्रमं आवास योजना के तहत मकानों के निर्माण कार्य को सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण ने प्रभावित किया है। मार्च और अप्रेल माह में संक्रमण और लाकडाऊन के कारण अधिकांश कार्यो पर पूरी तरह बे्रक लग गया था। मई से निर्माण कार्य शुरू करनें के निर्देश के बाद निर्माणकार्यो के लिए मजदूरों की कमी आड़े आने लगी। पिछले पखवाड़े भर से शहर सहित आसपास के इलाकों में फिर से कोरोना संक्रमण के मरीज मिलने के बाद दिक्कतें और बढ़ गई। लेदेकर शुरू हुए निर्माण कार्यों में मजदूरों की संख्या पहले से कम थी लेकिन पखवाड़े भर से गांव से आने वाले मजदूरों की संख्या और कम हो गई है। कार्य के लिए मजदूर नही मिलने के कारण शासकीय सहित आवास के कई निर्माण कार्य अटक गए है। अब पालिका प्रशासन ने इसे सुचारू रूप से पूरा कराने की तैयारी की है ताकि हितग्राहियों को समय पर आवास योजना का लाभ मिल सके।
निर्माण पूरा करने कहा गया

खैरागढ़ नगर पालिका सीएमओ सीमा बख्शी ने कहा कि प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत जारी निर्माणाधीन आवासों के कार्यो मेेें तेजी लाने के निर्देश दिए गए है अधिकारियों कर्मचारियों को इसकी सतत मानिटरिंग कर समय पर निर्माण पूरा करने कहा गया हैं।

Home / Rajnandgaon / निर्माणाधीन आवासों को पूरा कराने जुटेगी अब पालिका, 219 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो