scriptराशन कार्ड नया बना पर अनाज मिला कम, लोगों ने किया जमकर हंगामा, यहां बुलानी पड़ी पुलिस | People performed in Rajnandgaon after getting less ration | Patrika News
राजनंदगांव

राशन कार्ड नया बना पर अनाज मिला कम, लोगों ने किया जमकर हंगामा, यहां बुलानी पड़ी पुलिस

शासकीय उचित मूल्य की दुकान में कुछ परिवार को कार्ड (Ration card in CG)में अंकित सदस्यों के आधार पर राशन नहीं दिया गया। इस पर वार्डवासियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर हंगामा किया।

राजनंदगांवOct 14, 2019 / 02:56 pm

Dakshi Sahu

राशन कार्ड नया बना पर अनाज मिला कम, लोगों ने किया जमकर हंगामा, यहां बुलानी पड़ी पुलिस

राशन कार्ड नया बना पर अनाज मिला कम, लोगों ने किया जमकर हंगामा, यहां बुलानी पड़ी पुलिस

राजनांदगांव. कांग्रेस सरकार खाद्यान्न वितरण के लिए नए नियम के तहत हर परिवार को 35 किलो चावल देने का दावा कर रही। खाद्य विभाग राशनकार्ड नवीनीकरण के आधार पर राशन आबंटन का दावा कर रहा, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रहा है। यहां लोगों को नए राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों के आधार पर राशन नहीं दिया जा रहा है। दुकान संचालक ऑनलाइन खाद्य विभाग के साफ्टवेयर में दिखा रहे आवंटन के आधार पर राशन देने का दावा कर रहे हैं। कम राशन मिलने के कारण पीडीएस दुकानों रोजाना हंगामे की स्थिति निर्मित हो रही है।
Read more: देखिए मुख्यमंत्री जी, आपके गृहजिले में 95 हजार परिवार हो गए राशन के लिए मोहताज, धरी रह गई योजनाएं ….

जमकर किया हंगामा
कई दुकानों से कम राशन देने का मामला सामने आ रहा है। इसी तरह का मामला रविवार को वार्ड 9 शंकरपुर में सामने आया है। यहां संचालित हो रहे शासकीय उचित मूल्य की दुकान में कुछ परिवार को कार्ड में अंकित सदस्यों के आधार पर राशन नहीं दिया गया। इस पर वार्डवासियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना के बाद मौके पर वार्ड पार्षद देवेश देवांगन भी पहुंच गए। दुकान संचालन करने वाली महिला अगेश्वरी साहू ने कहा खाद्य विभाग से आबंटन के आधार पर ही राशन दिया जा रहा है। इसमें हम कुछ नहीं कर सकते। इस पर वार्डवासियों ने गरीबों के राशन पर डाका डालने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया। इस बीच दुकान संचालक व लोगों के बीच तीखी बहस हुई। माहौल बिगड़ता देख मामले की सूचना 112 की टीम को दी गई। पुलिस पहुंची और दुकान संचालक व बहस कर रहे लोगों को अपने साथ ले गई।
Read more: CG व्यापमं की बड़ी लापरवाही, परीक्षा पासकर करके भी चयनित युवाओं को नहीं मिली नौकरी, आरक्षण रोस्टर पर उठा सवाल ….

अपडेट नहीं होने का दिया हवाला
मिली जानकारी अनुसार यहां सावित्री यादव व लोकेश्वरी वर्मा के कार्ड में छह-छह सदस्यों का नाम अंकित है। नए नियम के आधार पर इन कार्डों पर 42 किलो चावल देना था, लेकिन संचालक ने दोनों कार्ड पर 35-35 किलो चावल दे दिया। इस मामले को लेकर हंमागा शुरू हुआ। बताया गया कि पिछले दिनों से यहां लगातार इस तरह की समस्या आ रही है। इस तरह की परेशानी अन्य दुकानों में भी सामने आई है। कुछ जगहों पर साफ्टवेयर में नए सदस्यों का नाम अपडेट नहीं होने का हवाला देकर कम राशन दिया गया है। सहायक खाद्य अधिकारी टीकम ठाकुर ने बताया कि नए नियमों के आधार पर ही विभाग से राशन आबंटित हो रहा है। कम राशन देने की शिकायत हमारे पास नहीं आई है। कहीं कुछ तकनीकी दिक्कत होगी, तो उसे दूर किया जाएगा।

Home / Rajnandgaon / राशन कार्ड नया बना पर अनाज मिला कम, लोगों ने किया जमकर हंगामा, यहां बुलानी पड़ी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो