scriptकमाने खाने गए नागपुर से लौटे लोगों को रखा गया होम आइसोलेशन में | People returned from Nagpur to earn food were kept in home isolation | Patrika News
राजनंदगांव

कमाने खाने गए नागपुर से लौटे लोगों को रखा गया होम आइसोलेशन में

नागपुर से जोरातराई तक पैदल की यात्राकर पहुंचे ग्रामीणजन

राजनंदगांवApr 07, 2020 / 09:46 pm

Nakul Sinha

People returned from Nagpur to earn food were kept in home isolation

जागरूकता… पंचायत के प्रतिनिधि लगातार ग्रामीणों का जागरूक कर रहे हैं।

राजनांदगांव / बांधाबाजार. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री के 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश का पालन करते क्षेत्र के समस्त गांव शासन के नीति नियमों का पालन कर रहा है। ऐसे में कमाने खाने गए लोगों को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा। समीपस्थ ग्राम जोरातराई में एक यादव परिवार जिसमें गौकरण, अजीत, मानसिंह, कविता एवं धर्मेन्द्र रामटेके व साथ में 8 वर्ष की तमन्ना यादव कमाने-खाने नागपुर गए थे परंतु लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गए और वे सभी पैदल ही नागपुर से अपने गांव जोराततराई अंबागढ़ चौकी की ओर रवाना हो गए।
यात्रा कर लौटे ग्रामीणों को रखा गया होम आइसोलेशन में
सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय करके वे अपने गांव पहुंचे परंतु कोरोना संक्रमण के एडवायजरी अनुसार एवं ग्राम पंचायत के सूझबुझ से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री देखते हुए उन्हें गांव के ही प्राथमिक शाला भवन में 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया है। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखकर कोरोना संक्रमण के तीसरे चरण में देश को जाने से बचाया जा सके। इस सराहनीय और प्रेरणास्पद कार्य को करने में स्थानीय जनपद सदस्य योगमाया साहू, एसडीओपी तामड़े, सरपंच केशकुंवर कुंजाम, मितानीन, पंचगण एवं स्वास्थ विभाग से सुबेश सुखदेवे व सुनील गायकवाड, आरएचओ का योगदान रहा।
सामाजिक दूरियां बना किया अनाज वितरण
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री के 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश का पालन करते क्षेत्र के समस्त गांव शासन के नीति नियमों का पालन कर रहा है। ऐसे में शासन के निर्देशानुसार लोगों को स्थानीय सोसायटियों के माध्यम से चावल, शक्कर व नमक वितरण व्यापक स्तर पर चल रहा है। बांधाबाजार की सोसायटी में लोगों को कूपन बांटकर बारी-बारी से निर्धारित राशन लेने के लिए बुलाया जा रहा है। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

Home / Rajnandgaon / कमाने खाने गए नागपुर से लौटे लोगों को रखा गया होम आइसोलेशन में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो