scriptपलायन कर दूसरे शहरों से आ रहे लोगों का प्रशासन कर रही ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था | Providing accommodation and food arrangements for migrating people fro | Patrika News
राजनंदगांव

पलायन कर दूसरे शहरों से आ रहे लोगों का प्रशासन कर रही ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था

स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा जांच परीक्षण

राजनंदगांवMar 31, 2020 / 09:56 pm

Nakul Sinha

Providing accommodation and food arrangements for migrating people from other cities

स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा जांच परीक्षण

राजनांदगांव / खैरागढ़. कोरोना आपदा से निपटने और पलायन सहित अन्य शहरों से पहुँच रहे लोगो के सहयोग और सहायता के लिए प्रशासन द्वारा सांस्कृतिक भवन में चल रहे शिविर में मंगलवार को भी आठ लोगों के पहुंचने के बाद उनके भोजन की व्यवस्था कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। रायपुर से सायकल से मलाजखंड जाने निकले पांच लोग मंगलवार अल सुबह सांस्कृतिक भवन पहुंचे। वहां इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। ये सभी बालाघाट जिले के मलाजखंड के रहने वाले है। सुविधा नही मिलने के बाद सभी सोमवार को सायकल से रायपुर से निकले थे। प्रशासन सहित शहर में सक्रिय जैन संगठन इनकी व्यवस्था में बनाने में जुटा रहा। शहर के पिपरिया वार्ड में रह रहे लांजी मप्र के तीन लोगों ने भी प्रशासन की इस व्यवस्था की जानकारी होने के बाद भवन पहुंच अपने घर जाने पहुंचाने की मांग की जिसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण करा जैन संगठन द्वारा लांजी पहुंचाया गया।
संगीत विवि के 3 छात्रों ने भी बिलासपुर जाने दिया आवेदन
संगीत विवि में पढ़ाई कर रहे बिलासपुर के तीन छात्रों ने भी सांस्कृतिक भवन पहुंच प्रशासन से अपने घर बिलासपुर पहुंचाने की मांग करने अपना नाम दर्ज कराया। तीनों छात्र बिलासपुर के रहवासी है। लॉकडाउन के बाद वे अपने घर जाने के लिए अटके हुए है व्यवस्था नही बनने के बाद तीनों छात्र मंगलवार को सांस्कृतिक भवन पहुँच प्रशासन से किसी भी तरह उन्हे घर पहुंचाने की मांग की। प्रशासन ने व्यवस्था बनाते तक छात्रों को संगीत विवि में जहां रह रहे है वहीं रूकने की हिदायत दी है। एसडीएम निष्ठा पांडे तिवारी सहित अधिकारियों द्वारा रोजाना सांस्कृतिक भवन में आने और पहुंचने वाले लोगों की निगरानी के साथ स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। यहां ऐसे लोगों के रूकने, भोजन सहित स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था बनाई गई है।

Home / Rajnandgaon / पलायन कर दूसरे शहरों से आ रहे लोगों का प्रशासन कर रही ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो