भारत आईकॉन मिसेस इंडिया प्रतिस्पर्धा में राजनांदगांव की बहु बनी उपविजेता

भारत आईकॉन मिसेस इंडिया प्रतिस्पर्धा में राजनांदगांव की बहु बनी उपविजेता
भारत आईकॉन में मिसेस इंडिया प्रतिस्पर्धा में राजनांदगांव की बहु बनी उपविजेता

Govind Sahu | Updated: 06 Oct 2019, 05:18:19 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

घर की चूल्हा-चौका से बाहर निकलकर ग्लैमरर्स की दुनिया में किया नाम, रनरअप महिला का 'बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए काम करने की चाह

राजनांदगांव. मुंबई के एक निजी होटल में मिसेस व मिस भारत आईकॉन स्पर्धा आयोजित हुई। इस स्पर्धा में संस्कारधानी की बहु रश्मि हरिहारनो ने भाग लेते हुए मिसेस भारत आईकॉन में द्वितीय रनरअप का स्थान हासिल कर संस्कारधानी का गौरव बढ़ाया है। उनकी इस उपलब्धि पर परिजन व सगे-संबंधियों में हर्ष का माहौल है।

वे शहर में खुद का ब्यूटी पार्लर संचालित करती हैं। घर व अपने कार्य के बीच संतुलन बनाकर इस स्पर्धा में भाग लेते हुए रनरअप का खिताब जीतना उनके लिए सपने जैसा था। वे अब 'बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत काम कर घरेलू महिलाओं व ग्रामीण बेटियों के लिए काम कर उन्हें आगे लाना चाहती हैं।


प्रेसक्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में रविवार को उपविजेता रश्मि-संजय हरिहारनो ने बताया कि यह कार्यक्रम भारत आईकॉन और रॉयल हेरिटेज के प्रबंध निदेशक अखिल बंसल द्वारा आयोजित किया था। यह इस आयोजन का तीसरा सीजन था। कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में मुक्ति फाउंडेशन की प्रमुख बाला साहब ठाकरे परिवार की बहू स्मिता ठाकरे मौजूद रहीं।


उन्होंने बताया कि इस आयोजन में भाग लेकर उपलब्धि हासिल करना उनके लिए सपने जैसा था। इस उपलब्धि का श्रेय उन्होंने अपने घर-परिवार को दिया, जिन्होंने ऐसे आयोजन में भाग लेने की मेरी ईच्छा का स्वागत करते हुए मुझे आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। इसलिए यह उपलब्धि मेरे परिवार वालों को समर्पित है।

महिलाओं को हुनर दिखाने का मिलता है मौका
कार्यक्रम में अलग-अलग प्रतिस्पर्धा के लिए देशभर से चुनिंदा ४० प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। भारत आर्ईकॉन अवार्ड एक ऐसा सेगमेंट है, जिसमें महिलाओं को अपना हुनर दिखाने के लिए मंच मिलता है, जहां उन्हें अपना स्मार्टनेस दिखाने का मौका मिलता है। कार्यक्रम में कार्पोरेट दुनिया, बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्रीज से कई नामी-गिरामी हस्तियों ने भाग लिया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned