scriptBreaking: कैंप कार्यालय घेरने निकले जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता रास्ते में गिरफ्तार | Rajnandgaon : Chhattisgarh janta congress performing | Patrika News
राजनंदगांव

Breaking: कैंप कार्यालय घेरने निकले जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता रास्ते में गिरफ्तार

राज्य में व्याप्त कई समस्याओं को लेकर सीएम कैंप कार्यालय घेरने जा रहे जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया।

राजनंदगांवAug 27, 2017 / 03:18 pm

Dakshi Sahu

jogi
राजनांदगांव. राज्य में व्याप्त कई समस्याओं को लेकर सीएम कैंप कार्यालय घेरने जा रहे जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया। कैंप कार्यालय घेराव को लेकर पुलिस प्रशासन ने शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कार्यकर्ता जैसे ही सभा स्थल से कैंप कार्यालय के लिए निकले पुलिस ने कुछ दूर में ही प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल ले गई।
जमकर किया विरोध
जोगी कांग्रेस द्वारा दुर्ग जिले के गौशालाओं में गायों की हत्या, रायपुर के अस्पताल में बच्चों की मौत और किसानों की समस्याओं को लेकर रविवार को राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। जोगी कांग्रेस द्वारा इन मामलों को लेकर सीएम कैंप कार्यालय का घेराव करने की तैयारी की गई थी। लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रास्ते में ही रोक दिया।
सरकार के विरोध में जमकर बरसे नेता
कैंप कार्यालय घेराव के पहले जोगी कांग्रेस ने फ्लाई ओवर के सामने सभा का आयोजन किया था। सभा में वक्ताओं ने राज्य के रमन सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। शहर अध्यक्ष मेहूल मारु ने कहा कि रमन सरकार की गलत नीतियों की वजह से राज्य हर क्षेत्र में पिछड़ रही है। उन्होंने कहा कि गौशालाओं में बेजूबान गायों को चारा नहीं दिया गया। चारा का पैसा भाजपा के नेता हजम कर गए और 300 से अधिक गायों की भूख से मौत हो गई।
कार्रवाई नहीं की गई
मेहूल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश वासियों को अस्पतालों में सही इलाज नहीं मिल रहा है। रायपुर के एक अस्पताल में गैस नहीं मिलने से बच्चों की मौत हो गई। बावजूद इसके सरकार द्वारा दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई है। युवा नेता कुबेर वैष्णव ने कहा कि राज्य में आंख फोड़वा कांड, नसबंदी कांड सहित अन्य कांड हो गए लेकिन दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई। वक्ताओं ने सरकार के हर क्षेत्र में विफल करार दिया। वक्ताओं ने राज्य के भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए बोनस व कर्ज माफी की मांग की।
एक बेरिगेट्स तोड़े दूसरे में गिरफ्तार
जोगी कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर पुलिस पहले से ही अलर्ट थी। कार्यकर्ताओं को कैंप कार्यालय में जाने से रोकने पुलिस ने दो जगह पर बेरिगेट्स लगाए थे। पहले बेरिगेट्स को कार्यकर्ता आसानी से पार कर आगे बढ़े, लेकिन दूसरे बेरिगेट्स के पास बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने कार्याकताओं को गिरप्तार कर बस में बैठा कर पीटीएस में बनाए गए अस्थाई जेल में ले गई।

Home / Rajnandgaon / Breaking: कैंप कार्यालय घेरने निकले जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता रास्ते में गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो