scriptराष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष को नहीं मालूम पनामा मामला | Rajnandgaon: National Scheduled Caste Scheduled Tribes Chairman not known in Panama case | Patrika News
राजनंदगांव

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष को नहीं मालूम पनामा मामला

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय शनिवार को मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव के प्रवास पर थे।

राजनंदगांवAug 13, 2017 / 12:14 am

Satya Narayan Shukla

political
राजनांदगांव. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव के प्रवास पर थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। साय ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्यमंत्री के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया।
मुख्यमंत्री तय करना पार्टी हाईकमान का काम

कहा कि मुख्यमंत्री तय करना पार्टी हाईकमान का काम है। विधायक दल की ओर से यह तय किया जाता है। वहीं साय ने यह बात भी कही कि अगर किसी माध्यम से हाईकमान के संज्ञान में बात लाई जाए और चर्चा हो तभी ऐसी संभावना बनती है। इस तरह साय ने संभावना का जिक्र कर मन की बात कह डाली।
कार्रवाई की प्रक्रिया जारी
आयोग अध्यक्ष साय यहां शुक्रवार रात को सर्किट हाउस पहुंचे। रात्रि विश्राम के बाद सुबह पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। साय ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के जाति के मसले पर कहा कि मामला विचाराधीन है। साय ने कुनकुरी जमीन घोटाले के संबंध में जानकारी दी कि आयोग की ओर से सभी जरूरी दस्तावेज मंगा लिए गए हैं और कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है। बताया कि अभी इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं हुई है।
इस संबंध में जानकारी नहीं

जल्द रिपोर्ट देकर जमीन वापस दिलाने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है। पनामा मामले में सीएम के पुत्र का नाम आने के सवाल पर इस संबंध में जानकारी नहीं होने की बात कही।
आदिवासी सीएम का विषय हाईकमान का
आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग और सीनियर नेता होने के नाते उनकी दावेदारी से जुड़े सवाल को उन्होंने मर्यादा का हवाला देकर टाल दिया। उन्होंने कहा कि यह हाईकमान के क्षेत्राधिकार का विषय है। इसलिए इस विषय पर उनका कहना उचित नहीं है। नेतृत्व मिलने पर दायित्व संभालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अवसर आएगा तब सोचेंगे। मंत्रियों के भ्रष्टाचार के सवाल पर भी साय ने ठोस जवाब नहीं दिया।
भोजवानी को छोड़ दूसरे नेता नहीं पहुंचे
साय ने सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया। इसकी जानकारी भाजपा नेताओं को थी, पर पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी को छोड़कर और कोई नेता साय से मिलने नहीं पहुंचे। भोजवानी के साथ पूर्व जनपद सदस्य विवेक साहू भी थे। सुबह पत्रकारों से चर्चा के बाद साय दुर्ग रवाना हो गए।

Home / Rajnandgaon / राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष को नहीं मालूम पनामा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो