scriptजिम्मेदार नागरिक: सड़क पर फैली गंदगी पुलिस कांस्टेबल को नहीं आई रास, बिना देर किए कर दी पूरे रोड की सफाई | Rajnandgaon police constable set the example for duty | Patrika News
राजनंदगांव

जिम्मेदार नागरिक: सड़क पर फैली गंदगी पुलिस कांस्टेबल को नहीं आई रास, बिना देर किए कर दी पूरे रोड की सफाई

आरक्षक बिना देर किए रूके और कचरों से भरे थैलियों को सड़क किनारे करते हुए सड़क की सफाई की और मवेशियों को भी खदेड़ा। इसके बाद वे थाने में ड्यूटी के लिए निकल गए।

राजनंदगांवJan 10, 2021 / 11:50 am

Dakshi Sahu

जिम्मेदार नागरिक: सड़क पर फैली गंदगी पुलिस कांस्टेबल को नहीं आई रास, बिना देर किए कर दी पूरे रोड की सफाई

जिम्मेदार नागरिक: सड़क पर फैली गंदगी पुलिस कांस्टेबल को नहीं आई रास, बिना देर किए कर दी पूरे रोड की सफाई

राजनांदगांव. पुलिस आरोपियों को पकड़े, कानून और यातायात व्यवस्था संभाले ये तो उनकी ड्यूटी है, लेकिन कोई पुलिस जवान सड़क पर फैले बदबूदार कचरे को साफ करते दिखे, तो यह मिसाल और सराहनीय कार्य है। ऐसी ही मिसाल पेश की है, शहर के लालबाग थाना में पदस्थ आरक्षक नाथूराम पटेल ने। उन्होंने सड़क के बीचों बीच फैले कचरे को उठाकर मवेशियों के झुंड को खदेड़ते यातायात को सुचारू करते हुए राहगीरों और मवेशियों को दुर्घटना से बचाया है। ऐसी तस्वीर कम ही देखने को मिलती है, जिसे हमारे फोटोग्राफर साथी मनोज देवांगन ने अपने कैमरे में कैद किया।
सड़क की सफाई की
शहर के लालबाग थाना में पदस्थ आरक्षक नाथूराम पटेल ने शुक्रवार को थाना जा रहे थे, इस बीच शहर के बीच नेशनल हाइवे में बीचों-बीच बिखरा कचरा देखकर वे रूक गए। वहां मवेशियों का झुंड लगा हुआ था। मवेशी कचरा खाने के चक्कर में उसे और भी ज्यादा बिखरा रहे थे। आरक्षक बिना देर किए रूके और कचरों से भरे थैलियों को सड़क किनारे करते हुए सड़क की सफाई की और मवेशियों को भी खदेड़ा। इसके बाद वे थाने में ड्यूटी के लिए निकल गए।
शहर हमारा है इसे साफ रखने की जिम्मेदारी भी हमारी
आरक्षक नाथू राम पटेल ने सड़क से कचरा हटाकर सराहनीय कार्य किया है, जिसकी लोगों ने भी प्रशंसा की। बहरहाल बदबूदार कचरा को लोग जहां छूने से कतराते हैं, वहीं आरक्षक नाथूराम पटेल ने सड़क से कचरा हटाकर एक जिम्मेदार नागरिक होने का कत्र्तव्य निभाया है। आरक्षक ने कहा कि रास्ते में गिरे कचरे के कारण गाय वहां जमा हो गई थी। इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा था, सड़क दुर्घटना हो सकती थी, इसे देखकर कचरा को सड़क से हटा दिया। शहर हमारा है, इसे साफ-सुथरा रखना भी हमारी जिम्मेदारी है।
निगम की गाड़ी से गिरा था कचरा
दरअसल डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के बाद कचरा निष्पादन के लिए ले जा रहे नगर निगम के कचरा वाहन से तीन-चार बोरी कचरा सड़क पर गिर गया था, जिसे मवेशी चारा खाने के बहाने सड़क पर बिखेर रहे थे। इससे यातायात प्रभावित हो रहा था। रास्ते से गुजर रहे आरक्षक ने यहां वस्तुस्थिति देखी और बिना किसी मदद के सड़क से कचरा साफ करने में जुट गए। देखते ही देखते सड़क का कचरा साफ कर दिया है, जिसके बाद से यातायात सुचारु रुप से सम्पादित हुई।

Home / Rajnandgaon / जिम्मेदार नागरिक: सड़क पर फैली गंदगी पुलिस कांस्टेबल को नहीं आई रास, बिना देर किए कर दी पूरे रोड की सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो