scriptछह महीने से नहीं मिला वेतन, कलेक्टर के गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं, Video | Salaries not found for six months, women sitting on collectorate | Patrika News
राजनंदगांव

छह महीने से नहीं मिला वेतन, कलेक्टर के गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं, Video

शासकीय नर्सिंग कॉलेज एवं छात्रावास में कार्यरत कर्मचारी छह महीने से भुगतान नहीं होने से परेशान होकर गुरुवार को कलेक्टोरेट के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं।

राजनंदगांवJun 13, 2019 / 01:36 pm

Dakshi Sahu

rajnandgaon collector

छह महीने से नहीं मिला वेतन, कलेक्टर के गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं, Video

राजनांदगांव. राजनांदगांव स्थित शासकीय नर्सिंग कॉलेज एवं छात्रावास में कार्यरत कर्मचारी छह महीने से भुगतान नहीं होने से परेशान होकर गुरुवार को कलेक्टोरेट के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं। लगातार शिकायत की बात भी कारवाई नहीं होने से कर्मचारियों में रोष का माहौल है।
छह महीने से नहीं किया है भुगतान
मजदूर कांग्रेस नेता ऋषि शास्त्री ने बताया कि शासकीय नर्सिंग छात्रावास में लगभग 14 साफ -सफाई के लिए महिलाएं कार्यरत हैं। उन्हें उनकी आय का भुगतान पिछले 6 महीनों से नहीं किया गया है। जानकारी मिली है कि रायपुर की किसी प्राइवेट कंपनी का यहां पर साफ – सफाई का ठेका है। जिसके अंतर्गत यह सभी महिलाएं कार्य कर रही थी।
गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं महिलाएं
कई बार अपने स्तर पर महिलाओं ने वेतन भुगतान के संबंध में बात रखी परंतु अब तक उन्हें उनके हक की मेहनताना राशि नहीं दी गई है। यह सभी महिलाएं गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। गरीबी रेखा के अंतर्गत अपना जीवन यापन कर रही हैं। पिछले 6 महीनों से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके संबंध में संगठन ने महिलाओं से मिलकर उनकी परेशानी जानी। साथ ही कार्रवाई के लिए जिलाधीश के समक्ष जाकर महिलाओं के पक्ष में बात रखी है। बात रखने वालों में युवा नेता ऋषि शास्त्री मयंक सोनी विशु अजमानी सौम्य शर्मा तौसीफ गोरी शामिल थे। फिलहाल महिलाएं अभी तक गेट पर बैठीं हुई हैं।

Home / Rajnandgaon / छह महीने से नहीं मिला वेतन, कलेक्टर के गाड़ी के सामने धरने पर बैठीं महिलाएं, Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो