scriptसरपंच पति और सचिव के फजीवाड़ा को चपरासी ने प्रस्ताव पंजी में चलाई कलम … | Sarpanch husband and secretary K Fajiwada got a pen in the proposal re | Patrika News
राजनंदगांव

सरपंच पति और सचिव के फजीवाड़ा को चपरासी ने प्रस्ताव पंजी में चलाई कलम …

ग्राम पंचायत रानी तालाब में फर्जीवाड़ा का मामला

राजनंदगांवApr 06, 2020 / 04:55 pm

Nitin Dongre

Sarpanch husband and secretary K Fajiwada got a pen in the proposal register by the peon ...

सरपंच पति और सचिव के फजीवाड़ा को चपरासी ने प्रस्ताव पंजी में चलाई कलम …

सड़क चिरचारी. पूरे देश में लाकडाउन की स्थिति है और इधर पंचायत भवन आधी रात को खोल कर फर्जी प्रस्ताव तैयार कर 14वें वित्त की राशि हड़पने के चक्कर में हैं। ऐसा ही मामला छुरिया विकासखंड के ग्राम पंचायत रानीतलाब में आया है जहां पर बिना पंचों की जानकारी के सरपंच पति मोतीलाल बांधे ने पंचायत चपरासी रवि कुमार खुटे को लेकर रात 8 बजे पंचायत भवन को खोलकर चपरासी से ग्राम पंचायत के प्रस्ताव पंजी को भरकर राशि की दुरुपयोग करने के फिराक में थे। इनकी इस फर्जी करामात को ग्राम के उपसरपंच राम कुमार नेताम ने पकड़ा है।
ताज्जुब की बात है कि सचिव सिन्हा ने पंचायत के तीन कोरे प्रस्ताव में हस्ताक्षर कर छोड़ रखा था। उपसरपंच ने बताया कि सचिव को फोन कर पूछा तो गोलमटोल जवाब दिया। वहीं कोरे प्रस्ताव में चपरासी भी बिना डर भय के निसंकोच सचिव की तरह तीनों प्रस्ताव को भर दिया। ग्राम पंचायत के 14वें वित्त की राशि का उपयोग नाली निर्माण ग्राम पंचायत रानीतलाब के आश्रित ग्राम कुबराडीह और सड़क बंजारी के लिए एवं रानीतालाब में बने नाली को ढंकने के नाम पर करने के फिराक में थे। इस हरकत से अंदाजा लगाया जा सकता है कि और कितने फर्जीवाड़े इनके द्वारा किया जा सकता है।
शासन के राशि का दुरुपयोग करना गलत

ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच ने पंचायत चुनाव के दौरान चुनावी घोषणा पत्र में रानीतलाब में बने नाली को जीत के बाद ढक्कन लगाने की घोषणा की थी। स्वयं की घोषणा को पूरा करने शासन के राशि का दुरुपयोग करना गलत है। फिलहाल सभी शासकीय मुख्यालय कोरोना महमारी के चलते बंद है। उपसरपंच ने छुरिया जनपद सीईओ को फोन के माध्यम से अवगत कराने की बात कही है। देखना है पंचायत विभाग क्या कार्रवाई करता है।
सीईओ को जानकारी दी है

उपसरपंच राम कुमार नेताम ने कहा कि रात में खाना खाकर पंचायत भवन की तरफ टहल रहा था तो देखा कि सरपंच पति और चपरासी रवि खुटेल मौजूद थे और वे फर्जीवाड़ा कर रहे थे। मैनें छुरिया जनपद सीईओ को इसकी जानकारी दी है।
जैसा कहा गया वैसा किया गया

चपरासी ग्राम पंचायत रानीतलाब रवि कुमार खुटेल ने कहा कि सचिव ने फोन में कहा तो मैनें तीन पंचायत प्रस्ताव में हस्ताक्षर कर दिया और जो सरपंच पति कहेंगे वो लिखना जिस पर मैनें हस्ताक्षर हुए कोरे पंचायत प्रस्ताव लिखा हूं।

Home / Rajnandgaon / सरपंच पति और सचिव के फजीवाड़ा को चपरासी ने प्रस्ताव पंजी में चलाई कलम …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो