scriptवार्षिकोत्सव में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जमकर दी प्रस्तुति, हुई सराहना | School children presented cultural programs fiercely in the annual fes | Patrika News
राजनंदगांव

वार्षिकोत्सव में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जमकर दी प्रस्तुति, हुई सराहना

इलिजियम पब्लिक स्कूल में हुआ आयोजन

राजनंदगांवFeb 16, 2020 / 09:39 pm

Nakul Sinha

School children presented cultural programs fiercely in the annual festival, appreciated

उत्सव… वार्षिकोत्सव में बच्चों की प्रस्तुति को अतिथियों ने सराहा।

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर के इलिजियम पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जमकर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नीलेन्द्र शर्मा, अतिथियों में पार्षद मनराखन देवंागन, सुनीलकांत पांडे, मनीष अग्रवाल मौजूद थे। कार्यक्रम के आरंभ में प्रधानपाठिका माधुरी नामदेव ने शाला का प्रतिवेदन पढ़ा। संस्था के डायरेक्टर अरूण भारद्वाज ने स्कूल में शहर की अच्छी शिक्षा, संस्कार की पहचान बताया। मुख्य अतिथि नीलेन्द्र शर्मा ने इस दौरान कम खर्च में बेहतर शिक्षा देने के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई देते कहा कि कम समय में स्कूल ने शहर सहित इलाकें में बेहतर पहचान बनाई है। पार्षद एवं सभापति मनराखन देवंागन ने इस दौरान कि वार्ड में स्कूल का संचालन होने से अच्छी शिक्षा का माहौल तैयार किया गया है। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति में बाल्यावस्था, युवा यवन और बुढ़ापे की अवस्था पर थीम तैयार कर प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में पूनम रजक, नौसीदा अली, स्वपनिल तिवारी, सुरभि सिंह, कमलेश भारद्वाज, शुभम भारद्वाज, प्रिया सारथी, ज्योति वर्मा, नेहा वर्मा, सोमिन साहू शीतल यादव, शिवानी नामदेव, प्रगति सिंह, पालकगणों सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
माशा में मना मातृपितृ पूजन दिवस
खैरागढ़. ग्राम बिजेतला के शासकीय पूर्व माशा में शुक्रवार को मातृपितृ पूजन दिवस का आयोजन शिक्षकों, पालकों छात्रों की उपस्थिति में किया गया। कार्यक्रम में वेदवेदांत समिति की विद्या साहू राजिम आश्रम भी उपस्थित रही। कार्यक्रम की शुरूआत में मातृपितृ पूजन की महत्ता बताई गई जिसके बाद उपस्थित माता-पिता का पूजन वंदन कर पालकों ने भी छात्रों को आशीष दिया। कार्यक्रम में पालकों, गुरूजनों, छात्रों का प्रेमभाव एक दूसरे पर छलका। सभी कार्यक्रम से प्रभावित हुए और भविष्य में इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने की बात कही। कार्यक्रम में छात्र, पालक, शिक्षक सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Home / Rajnandgaon / वार्षिकोत्सव में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जमकर दी प्रस्तुति, हुई सराहना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो