scriptकोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर ज्यादा रकम की वसूली, राजनांदगांव के निजी अस्पताल में SDM ने मारा छापा | SDM raided private hospital in Rajnandgaon district | Patrika News
राजनंदगांव

कोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर ज्यादा रकम की वसूली, राजनांदगांव के निजी अस्पताल में SDM ने मारा छापा

Coronavirus in Rajnandgaon: सुंदरा अस्पताल ने 60 बेड के कोविड अस्पताल की अनुमति प्रशासन से ली थी लेकिन यहां सौ के आसपास मरीजों को रखकर इलाज किया जा रहा था।

राजनंदगांवApr 29, 2021 / 10:25 am

Dakshi Sahu

कोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर ज्यादा रकम की वसूली, राजनांदगांव के निजी अस्पताल में SDM ने मारा छापा

कोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर ज्यादा रकम की वसूली, राजनांदगांव के निजी अस्पताल में SDM ने मारा छापा

राजनांदगांव. निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही और तमाम तरह की गड़बडिय़ों की शिकायत के बाद बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम ने सुंदरा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। प्रशासनिक टीम गुरुवार को कलेक्टर के सामने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी लेकिन जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार अस्पताल में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली है। पत्रिका ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों में अव्यवस्था को लेकर लगातार खबरें प्रकाशित की हैं। इन खबरों के बाद बुधवार को एसडीएम मुकेश रावटे के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम ने सुंदरा के मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और अस्पताल के दस्तावेजों की पड़ताल की। जानकारी के अनुसार टीम को बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली है।
अनुमति से ज्यादा बेड
सुंदरा अस्पताल ने 60 बेड के कोविड अस्पताल की अनुमति प्रशासन से ली थी लेकिन यहां सौ के आसपास मरीजों को रखकर इलाज किया जा रहा था। जांच टीम के सामने अस्पताल प्रबंधन कोई सटीक जवाब नहीं दे पाया। इसे भी टीम ने अपनी रिपोर्ट में दर्ज किया है।
मरीजों से वसूल रहे ज्यादा रकम
राज्य सरकार ने कोविड मरीजों से आईसीयू, सामान्य और वेंटिलेटर बेड के लिए ली जाने वाली राशि को लेकर स्पष्ट तौर पर आदेश जारी किया है लेकिन इस अस्पताल में इससे ज्यादा राशि लिए जाने का भी रिकार्ड मिला है।
मान्यता को लेकर भी सवाल
पूर्व में इस अस्पताल की मान्यता को लेकर भी स्थानीय स्तर पर और राज्य शासन को शिकायत की गई थी। इसके बाद भी इसे कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बना दिया गया। इस बिंदु पर भी जांच होने पर कई बड़े खुलासे होंगे।
रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर मिली थी शिकायत
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति सीएमएचओ कार्यालय के माध्यम से मरीजों के लिए अस्पतालों में करने का आदेश जारी किया था। सुंदरा अस्पताल ने सीधे कंपनी से इसकी खरीदी की थी। जांच टीम ने पाया कि अस्पताल ने रेमडेसिविर की आपूर्ति और मरीजों को लागाए गए इंजेक्शन का रिकार्ड संधारण नहीं किया है। मुकेश रावटे, एसडीएम राजनांदगांव ने बताया कि हमने अस्पताल में जाकर दस्तावेजों की जांच की है। जांच प्रतिवेदन गुरुवार को तैयार होगा और कलेक्टर के सामने रखा जाएगा। डॉ. मिथलेश चौधरी, सीएमएचओ राजनांदगांव ने बताया कि सुंदरा अस्पताल की जांच के लिए टीम गई थी। कई बिंदुओं पर जांच हुई है। जांच प्रतिवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Home / Rajnandgaon / कोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर ज्यादा रकम की वसूली, राजनांदगांव के निजी अस्पताल में SDM ने मारा छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो