scriptकलेक्टर कर रहे थे CM के नामांकन पर आपत्ति की सुनवाई इधर कलेक्टोरेट गेट के सामने खुद पर पेट्रोल डाल बुजुर्ग ने लगा ली आग | Suicide case in Rajnandgaon, Rajnandgaon police | Patrika News
राजनंदगांव

कलेक्टर कर रहे थे CM के नामांकन पर आपत्ति की सुनवाई इधर कलेक्टोरेट गेट के सामने खुद पर पेट्रोल डाल बुजुर्ग ने लगा ली आग

कलेक्टोरेट के सामने बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक बुजुर्ग साइकिल से पहुंचा और अपने आप पर मिट्टी तेल छिड़कर कर आग लगा ली।

राजनंदगांवOct 25, 2018 / 03:01 pm

Dakshi Sahu

patrika

कलेक्टर कर रहे थे CM के नामांकन पर आपत्ति की सुनवाई इधर कलेक्टोरेट गेट के सामने खुद पर पेट्रोल डाल बुजुर्ग ने लगा ली आग

राजनांदगांव. कलेक्टोरेट के सामने बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक बुजुर्ग साइकिल से पहुंचा और अपने आप पर मिट्टी तेल छिड़कर कर आग लगा ली। घटना में अग्नि स्नान करने वाला गंभीर रुप से जल गया है। मौके पर मौजूद पुलिस के जवान व लोगों ने अपने आप पर आग लगाने वाले को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया।
गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर किया
गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे रायपुर रेफर कर दिया। बुजुर्ग ने आग किस वजह से लगाई है, इसका खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आजाद चौक मोतीपुर निवासी लगभग 52 वर्षीय नकुल राम गोड पिता सुखित राम बुधवार को शाम करीब साढ़े 4 बजे साइकिल में सवार होकर कलक्टोरेट के सामने सर्विसलेन से पहुंचा। बाउंड्रीवाल से सटे सर्विसलेन के पास नकुल राम साइकिल से नीचे उतरा और अपने आप पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली।
तत्काल पहुंची 112
नकुल के शरीर में आग की लपटे देखते ही आस-पास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने की कोशिश किए। इस दौरान किसी ने घटना की जानकारी एम्बूलेंस 112 और पुलिस को दी। चुनाव की वजह से कलक्टोरेट परिसर में पुलिस बल के जवानों की तैनाती है। तत्काल पुलिस के जवान व 112 मौके पर पहुंची और नकुल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर गई। घटना में नकुल बुरी तरह जल गया है और वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है।
जिला न्यायालय का कर्मचारी था
पड़ोसियों ने बताया कि नकुल जिला न्यायालय में कर्मचारी था और कुछ सालों से मानसिक रुप से बीमार हो गया था। बीमारी की वजह से उसे सेवा निवृत्ति दे दी गई थी। बताया जा रहा है कि बीमारी की वजह से वह गली मोहल्लों में गाली गलौज करता था। इसकी वजह से उसके परिजन उसे घर में ही रखते थे।
पेट्रोल से आग लगा लिया
बुधवार को मौका पा कर वह घर से निकला और साइकिल से कलक्ट्रोरेट के सामने पहुंच कर अपने आप को पेट्रोल डाल कर आग के हवाले कर दिया। इस मामले में यह सवाल उठ रहा है कि नकुल अगर मानसिक रोगी था तो वह कलक्टोरेट के सामने ही आ कर आग क्यो और किस वजह से लगाई। मिली जानकारी के अनुसार नकुल के थैले में मोटा पेपर मिला है। जिसमें कुछ विभागों में शिकायत की कापी है।
मानसिक रोगी का मामला सामने आया
टीआई कोतवाली थाना बिरेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि मोतीपुर निवासी एक बुजुर्ग ने कलक्टोरेट के सामने पेट्रोल डालकर अपने आप पर आग लगा ली है। पूछताछ में उसके मानसिक रोगी होने का मामला सामने आया है। उसके थैला में मोटा कुछ दस्तावेज मिला है जिसमें कुछ शिकायतें हैं, लेकिन लिखावट समझ में नहीं आ रहा है। कुछ लोगों ने बताया है कि वह किसी भी विभाग की शिकायत करते रहता था। विवेचना जारी है।

Home / Rajnandgaon / कलेक्टर कर रहे थे CM के नामांकन पर आपत्ति की सुनवाई इधर कलेक्टोरेट गेट के सामने खुद पर पेट्रोल डाल बुजुर्ग ने लगा ली आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो