scriptखंबे में दौड़ रही थी करंट, चपेट में आया युवक, हुई मौत | The current was running in the pole, a young man was hit, died | Patrika News

खंबे में दौड़ रही थी करंट, चपेट में आया युवक, हुई मौत

locationराजनंदगांवPublished: Oct 20, 2019 11:43:09 am

Submitted by:

Nakul Sinha

तुमड़ीबोड़ चौकी के ग्राम नाथुनवगांव का मामला

The current was running in the pole, a young man was hit, died

करंट से एक युवक की मौत हो गई है।

राजनांदगांव / तुमड़ीबोड. समीपस्थ ग्राम नाथुनवागांव में शनिवार को बिजली पोल में दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। मामले में बिजली ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा मचाया। मिली जानकारी के अनुसार नाथुनवागांव निवासी 28 वर्षीय पिलेश्वर साहू पिता छगन लाल शनिवार सुबह अपने खेत में दोस्तों के साथ घूमने गया था । इस दौरान खेत के मेढ़ में लगे बिजली पोल में करंट प्रवाहित हो रहा था। करंट प्रवाहित से अनजान पिलेश्वर बिजली पोल में को छू लिया और करंट की चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि साथ में मौजूद पिलेश्वर के दोस्त उसे बचाने की कोशिश करते रहे, लेकिन करंट में चिपकने से उसने दम तोड़ दिया।
मुआवजा की मांग पर अड़े
ग्रामीणों ने बिजली ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि खेत की ओर लगे विद्युत तार नीचे लटक रहा है और कुछ जगहों पर तार क्रास हुआ है। ठेकेदार द्वारा पोल लगाने व तार खिंचने के दौरान सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया गया है। तार क्रास होने से पोल में करंट की सप्लाई हो रही है। इसकी चपेट में आने से पिलेश्वर की मौत हुई है। घटना को लेकर गांव में काफी आक्रोश है। ग्रामीण ठेकेदार और विभाग के अधिकारी को मौके पर बुला कर मुआवजे की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना था कि ठेकेदार ने अपनी मनमर्जी से पोल सिप्टिंग किया है और किसानों से इस संबंध में चर्चा नही की है। मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारी चंद्रकांत साहू तत्काल 20 हजार की सहायता राशि मृतक के परिजनों को दी और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है। पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौपा गया। गमगीन माहौल में युवक का अंतिम संस्कार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो